Top News
Next Story
NewsPoint

कानपुर टेस्ट में नाचेंगे गेंदबाज या बल्लेबाजों का निकलेगा तेल? क्यूरेटर ने खोल दिया पिच का राज

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शानदार शुरुआत की है. रोहित एंड कंपनी ने चेन्नई टेस्ट में मेहमान टीम को 280 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब टीम की नजरें दूसरा मैच जीतकर बांग्लादेश को क्लीन स्वीप करने पर होंगी. यह मैच 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली कई रिकॉर्ड बना सकते हैं. वह सचिन तेंदुलकर का विश्व रिकॉर्ड तोड़ने की कगार पर हैं, जबकि उनके पास ब्रैडमैन से भी आगे निकलने का मौका होगा।

विराट बनाएंगे नया विश्व रिकॉर्ड!

दरअसल, कानपुर टेस्ट मैच में विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. अगर विराट इस मैच में 35 रन बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो वह सबसे कम पारियों में 27000 अंतरराष्ट्रीय मैच पूरे करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। यह रिकॉर्ड फिलहाल सचिन तेंदुलकर के पास है. तेंदुलकर ने 623 पारियों में 27000 अंतरराष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छुआ, जबकि विराट ने अब तक 593 पारियों में 26965 रन बनाए हैं।

ब्रैडमैन से आगे निकलने का मौका

विराट कोहली के पास सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने के अलावा महान डॉन ब्रैडमैन से आगे निकलने का भी मौका होगा. हालांकि, इसके लिए उन्हें शतक लगाना होगा. दरअसल, विराट कोहली सबसे ज्यादा टेस्ट शतक लगाने के मामले में ब्रैडमैन से सिर्फ एक कदम दूर हैं। ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 29 शतक लगाए। इस मामले में कोहली ने अब ब्रैडमैन की बराबरी कर ली है.

image

9000 रन पूरे करने का मौका

विराट कोहली के पास टेस्ट क्रिकेट में 9000 रनों का आंकड़ा पार करने का भी मौका होगा. वह उससे सिर्फ 129 रन दूर हैं. विराट ने अब तक खेले गए मैचों में 8871 रन बनाए हैं. अगर ऐसा हुआ तो वह 9000 या उससे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन जायेंगे. केवल सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ही इस आंकड़े को छूने में कामयाब रहे हैं. तेंदुलकर के नाम सर्वाधिक टेस्ट रन का विश्व रिकॉर्ड है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now