Business
Next Story
NewsPoint

वित्त मंत्री ने यूरोपीय निवेशकों को बुनियादी ढांचे में निवेश की पेशकश की

Send Push

नई दिल्ली : केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को यहां यूरोपीय बजट एवं प्रशासन आयुक्त जोहान्स हैन के नेतृत्व में यूरोपीय संघ के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। वित्त मंत्री ने यूरोपीय निवेशकों को भारत के बुनियादी ढांचे और हरित उद्योग में निवेश की पेशकश की।

वित्‍त मंत्रालय ने ‘एक्‍स’ पोस्‍ट पर जारी एक बयान में बताया कि केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने नई दिल्‍ली में यूरोपीय बजट एवं प्रशासन आयुक्त जोहान्स हैन के नेतृत्व में यूरोपीय संघ के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस दौरान दोनों पक्षों ने हाल के वर्षों में भारत-यूरोपीय संघ संबंधों में महत्वपूर्ण विकास की सराहना की। इस मुलाकात के दौरान दोनों पक्षों ने कई महत्‍वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत की।

यूरोपीय बजट एवं प्रशासन आयुक्त जोहान्स हैन ने वित्‍त मंत्री से मुलाकात के दौरान हरित एवं सतत निवेश के जरिए धन जुटाने के लिए यूरोपीय संघ की ‘नेक्स्ट जेनरेशन ईयू ग्रीन बॉन्ड’ पहल पर प्रकाश डाला। वहीं, वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण ने यूरोपीय निवेशकों को भारतीय अवसंरचना क्षेत्र और हरित संक्रमण उद्योग में बढ़ते अवसरों का पता लगाने के लिए आमंत्रित किया।

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now