Sports
Next Story
NewsPoint

'जसप्रीत बुमराह इस समय टीम इंडिया के लिए बूस्टर डोज', इसे सहेज कर रखों'

Send Push

नई दिल्‍ली : टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तारीफ की है। अश्विन ने कहा है कि बुमराह भारतीय क्रिकेट के इस समय कोहिनूर हीरा है। विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेलिब्रेशन के दौरान मुंबई में कहा था कि बुमराह को सहेज कर रखो, ये काम की चीज है। इस पर अश्विन ने कहा है कि लोग उनको फिटेस्ट क्रिकेटर नहीं मानते, लेकिन वह फिटेस्ट क्रिकेटर हैं और इतनी धूम में 145 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करना आसान नहीं है। उन्होंने एक ट्रक से उनकी तुलना की है और कहा है कि ट्रक का ब्रेकडाउन होता है, क्योंकि वह ज्यादा लोड लेकर चलता है।

चेन्नई टेस्ट मैच में शतक जड़ने के बाद 6 विकेट निकालने वाले आर अश्विन ने अपने हिंदी के यूट्यूब चैनल ऐश की बात पर कहा, “जसप्रीत बुमराह एक फास्ट बॉलर है। इतनी धूम में वह 145kmph पर गेंद डालता जाता है। वह इतनी मेहनत करता है। वह इस समय इंडियन क्रिकेट में ताज पहनाया हुआ गहना (क्राउंड ज्वेल) है। इंडियन क्रिकेट का आजकल कोहिनूर डायमंड है यार जसप्रीत बुमराह। कपिल देव के बाद कोई ऐसा फास्ट बॉलर आया है क्या? एक बंदा आया है जसप्रीत बुमराह जो आपको मैच जिता रहा है।”

अश्विन ने आगे कहा, “लोग कहते हैं कि वह इंजर्ड हो गया तो काहे का फिटेस्ट क्रिकेटर है…भाई एक मर्सडीज और एक लॉरी (ट्रक) में फर्क है। अगर आप मर्सडीज बेंज चलाएंगे तो उसका चलाना महंगा है, स्पेयर पार्ट्स महंगा है। टिपर लॉरी सोचो कैसा है, वह नोर्थ से लेकर साउथ तक जाएगा, पूरा लोड लेकर। फास्ट बॉलर एक लॉरी है, जिसका ब्रेक डाउन (खराबी) होगा ही। इतना मेहनत करके वह स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद आया। वह इस समय 145 डाल रहा है। उसको क्रेडिट दो यार। मैं हमेशा बोलता हूं यार कि वह भारतीय क्रिकेट का कोहिनूर हीरा है।”

The post ‘जसप्रीत बुमराह इस समय टीम इंडिया के लिए बूस्टर डोज’, इसे सहेज कर रखों’ first appeared on The Lucknow Tribune.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now