Top News
Next Story
NewsPoint

दिवाली से पहले गड्ढे मुक्त होंगी दिल्ली की सड़कें, सीएम आतिशी ने किया बड़ा ऐलान

Send Push

Delhi News: दिल्ली में कई स्थान ऐसे हैं जहां की सड़कों टूटी हुई हैं। सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं। इन सड़कों पर वाहनों को आने-जाने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। खराब सड़कों से परेशान लोगों के लिए दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने एक बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री का कहना है कि टूटी हुई सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत की जाएगी। दिवाली से पहले दिल्ली की सड़कें गड्ढे मुक्त हो जाएगी। लोगों की समस्याओं को समझते हुए सीएम ने मंत्रियों के साथ हुई बैठक में यह निर्णय लिया।

गड्ढे मुक्त होंगी दिल्ली की सड़कें

बैठक में सड़कों के निरीक्षण से लेकर तुरंत मरम्मत कार्य शुरू करने के आदेश दिए गए हैं। इसके अनुसार, सोमवार से दिल्ली सरकार के सभी मंत्री सड़कों का निरीक्षण करेंगे। मंत्रियों के साथ सरकारी इंजीनियर और स्थानीय विधायक भी मौजूद रहेंगे। निरीक्षण के उपरांत तुरंत इन सड़कों का मरम्मत कार्य शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री का कहना है कि बारिश की वजह से सड़कों पर जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। दिल्ली जल बोर्ड, टाटा पावर, बीएसईएस जैसी एजेंसियों ने अपना-अपना काम किया और काम करने के बाद सड़कों का रिपेयर नहीं किया। इस कारण भी दिल्ली की सड़कों की हालत खराब हुई है।


ये भी पढ़ें - गाजियाबाद में सड़क पर खड़े ट्रक से स्कूटी टकराई, तीन युवकों की मौत

दिल्ली की सड़कों का किया गया रिव्यू
सीएम आतिशी का कहना है कि शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में उन्हें एक पत्र सौंपा था। इसके जरिए उन्होंने सरकार से अनुरोध किया कि युद्ध स्तर पर दिल्ली की सड़कों को ठीक करने का काम किया जाए। सीएम ने बताया कि रविवार को दिल्ली सचिवालय में सभी मंत्रियों की एक बैठक बुलाई गई। इसमें दिल्ली के मुख्य सचिव और पीडब्ल्यूडी विभाग भी मौजूद रहा। इस दौरान पीडब्ल्यूडी की 1,400 किलोमीटर की सड़कों का व्यापक रिव्यू किया गया। इस दौरान यह चर्चा की गई कि पीडब्ल्यूडी की कौन सी सड़कें हैं, जो पूरी तरह से टूटी हुई है, जिसके पुनर्निर्माण की आवश्यकता है। कौन सी ऐसी सड़कें हैं, जिनमें कुछ हिस्से टूटे हुए हैं, जहां पर 100-200 मीटर की मरम्मत की जानी है। इसके साथ ही ऐसी सड़कों पर भी चर्चा की गई, जहां सड़कों पर गड्ढे हो गए हैं और उनकी मरम्मत की आवश्यकता है।


अलग-अलग हिस्सों में सड़कों का निरीक्षण करेंगे मंत्री
मुख्यमंत्री के मुताबिक सोमवार से दिल्ली के सभी मंत्री ग्राउंड यानी कि दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में जाकर सड़कों का निरीक्षण करेंगे। दिल्ली सरकार के मंत्री सड़कों का निरीक्षण करने के बाद अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे। मुख्यमंत्री आतिशी साउथ और साउथ ईस्ट दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण करेंगी। सौरभ भारद्वाज को पूर्वी दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, गोपाल राय नॉर्थ ईस्ट दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण करेंगे। कैलाश गहलोत पश्चिमी और दक्षिण पश्चिमी दिल्ली की सड़कों का निरीक्षण करेंगे। इमरान हुसैन मध्य और नई दिल्ली की सड़कों की जिम्मेदारी संभालेंगे। मुकेश अहलावत उत्तरी और उत्तर पश्चिमी दिल्ली की सड़कों की जिम्मेदारी संभालेंगे।

ये भी पढ़ें - Bilaspur News: बिलासपुर में यात्रियों से भरी बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकराई, हादसे में 1 की मौत और 16 लोग घायल


मुख्यमंत्री के मुताबिक सोमवार सुबह 6 बजे से दिल्ली सरकार के सारे मंत्री सड़कों का निरीक्षण शुरू करेंगे। इस दौरान विधायक भी उनके साथ रहेंगे। पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर समेत सारे इंजीनियर इस निरीक्षण में मंत्रियों के साथ रहेंगे। अगले एक सप्ताह के अंदर 1,400 किलोमीटर सड़क का निरीक्षण पूरा किया जाएगा। जैसे ही यह निरीक्षण समाप्त होगा, तुरंत ही सारी सड़कों के मरम्मत का काम युद्धस्तर पर शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री के मुताबिक अक्टूबर के महीने में पीडब्ल्यूडी की 1,400 किलोमीटर की सड़कों की मरम्मत करने का काम सौंपा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दीपावली तक हम दिल्ली वालों को गड्ढा मुक्त सड़कें दे सकेंगे।


(इनपुट-IANS)

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now