Top News
Next Story
NewsPoint

हिज्बुल्लाह पर कहर बनकर टूट पड़ी है इजराइली सेना, मारा गया एक और कमांडर नबील काउक

Send Push

इजराइल लगातार हिज्बुल्लाह के ठिकानों पर बमबारी कर रहा है। इजराइली जहाजों का निशाना हिज्बुल्लाह चीफ से लेकर ईरान के कमांडर तक हो चुके हैं, अब इजराइल ने हिज्बुल्लाह के एक और बड़े कमांडर को मार गिराया है। इजराइल ने दावा किया है कि हिज्बुल्लाह कमांडर नबील काउक को मार गिराया गया है।
ये भी पढ़ें- हिजबुल्लाह के नए 'चीफ' का ऐलान, नसरल्लाह की मौत के बाद कमान संभालेगा हाशिम सफीउद्दीन

कौन था नबील काउक
हिजबुल्लाह की प्रीवेंटेटिव सुरक्षा इकाई के कमांडर और उनकी कार्यकारी परिषद के सदस्य, नबील काउक को आईडीएफ के एक सटीक हमले में मार गिराया गया। काउक हिजबुल्लाह के वरिष्ठ कमांडरों के करीबी था और सीधे तौर पर इजरायल और उसके नागरिकों के खिलाफ आतंकवादी हमलों में शामिल था। वह 1980 के दशक में हिजबुल्लाह में शामिल हुआऔर उसे संगठन के भीतर एक प्रमुख शख्स माना जाता था। काउक, अक्सर मीडिया में हिजबुल्लाह का प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आता था। वह राजनीतिक, सैन्य, रणनीतिक मुद्दों पर टिप्पणी किया करता था।
हिज्बुल्लाह चीफ को मार चुका है इजराइल

इससे पहले शुक्रवार देर रात आईडीएफ के हवाई हमले में हिजबुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्लाह, ग्रुप के कई कमांडरों के साथ मारा गया। आईडीएफ ने शुक्रवार देर रात बेरूत के दक्षिणी उपनगरीय इलाके दहिह में हिजबुल्लाह हेडक्वार्टर पर बड़ा हमला किया था जिसमें नसरल्लाह की मौत हो गई।
लेबनान पर बम बरसा रहा इजराइल

इजरायल सोमवार से लेबनान में हिजबुल्लाह ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई कर रहा है। यह यूहदी राष्ट्र के सबसे बड़े सैन्य अभियानों में से एक है। इजराइल पर हिज्बुल्लाह भी लगातार पलटवार कर रहा है। सैकड़ों रॉकेट इजराइल को निशाना बना चुके हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now