Top News
Next Story
NewsPoint

लखनऊ में शख्स ने 1.5 लाख का आईफोन कैश ऑन डिलीवरी मंगवाया, फिर डिलीवरी एजेंट की कर दी हत्या

Send Push

Murder For iPhone: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईफोन के लिए डिलीवरी एजेंट की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक नामी कंपनी के डिलीवरी ब्वॉय की दो लोगों ने आईफोन के लिए हत्या कर दी और उसका शव इंदिरा नहर में फेंक दिया। पुलिस के अनुसार यह मामला तब सामने आया जब पुलिस की एक टीम करीब 30 वर्षीय लापता 'डिलीवरी ब्वॉय' के मामले की जांच कर रही थी और एक संदिग्ध को हिरासत में लिया। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) शशांक सिंह के अनुसार, चिनहट निवासी गजानन ने फ्लिपकार्ट से कैश ऑन डिलीवरी पर करीब 1.5 लाख रुपये का आईफोन मंगवाया था।

आईफोन देने गया था भरत साहू
उन्होंने कहा, 23 सितंबर को निशातगंज निवासी भरत साहू फोन देने उसके घर गया था, जहां गजानन और उसके साथी ने भरत की हत्या कर दी। उन्होंने भरत की गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को बोरे में भरकर इंदिरा नहर में फेंक दिया। पुलिस के अनुसार भरत साहू के घर नहीं लौटने पर उसके परिजनों ने 25 सितंबर को चिनहट थाने में इस संबंध में गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज कराई।

ऐसे पकड़ में आए हत्यारे
पुलिस ने पीड़ित के लोकेशन और कॉल डिटेल्स की जांच करते हुए गजानन का नंबर ढूंढ निकाला और सोमवार को उसके दोस्त आकाश को हिरासत में ले लिया। अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान आकाश ने अपना अपराध कबूल कर लिया। पुलिस को अभी तक शव नहीं मिला है। अधिकारी ने बताया कि राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) नहर में भरत का शव खोजने की कोशिश कर रहा है।


जानिए पूरा मामला
चिनहट इलाके की सतरिख रोड स्तिथि किराए के मकान मे रहने वाले 30 वर्षीय भारत कुमार साहू मूल रूप से अमेठी जिले के जामो स्तिथि संभई गांव का रहने वाला था और लखनऊ मे रहकर फ्लिपकार्ट में डिलिवरी बॉय का काम करता था। बीते 24 सितंबर से वो लापता था। काफी खोजबीन के बाद जब भारत नही मिला तो मृतक के भाई प्रेम ने थाना चिनहट में 25 सितंबर को गुमशुदगी दर्ज कराई। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू की तो सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से एक युवक आकाश को गिरफ्तार कर पूछताछ की दूसरे युवक गजानंद का नाम सामने आया।

पूछताछ में आरोपी आकाश ने पुलिस को बताया कि उसने और गजानंद ने दो महंगे मोबाइल ऑनलाइन बुक कराए थे। जब डिलीवरी बॉय भारत मोबाइल की डिलीवरी देने पहुंचा तो पैसे न देने के एवज मे उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और शव को बोरे में भरकर कार से बाराबंकी जिले के माती इलाके से निकलने वाली इंदिरानहर में फेंक दिया। साथ ही हत्या के बाद मृतक के पास से 35 हजार रुपये भी लूट लिए। साथ ही मृतक की बाइक को इंदिरानगर क्षेत्र में छोड़ दिया।

हत्यारों ने इस हत्याकांड को महज इसलिए अंजाम दिया ताकि मोबाइल के पैसे न देने पड़े। हालांकि पुलिस हर एंगल से इसकी जांच कर रही है। पुलिस टीम और एसडीआरएफ की टीम नहर में भारत कुमार के शव को तलाशने में जुटी है लेकिन अभी शव बरामद नही हो सका है। पुलिस आरोपी आकाश के बाद दूसरे आरोपी गजानंद की तलाश में जुटी है। हत्यारा गजानंद भी फ्लिपकार्ट में डिलिवरी बॉय रह चुका है और मृतक भरत का परिचित भी था।

डिलीवरी बॉय भारत की सनसनीखेज हत्या के बाद तमाम कंपनियों के डिलीवरी बॉय में भी दहशत है। भरत के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। पुलिस की टीम लगातार दूसरे आरोपी गजानंद की तलाश कर रही है, लेकिन वह अभी पुलिस की पकड़ से दूर है। वहीं इस वारदात को सुनने के बाद हर कोई हैरान है कि महज मोबाइल के लालच में हत्यारों ने भारत को मौत के घाट उतार डाला।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now