Top News
Next Story
NewsPoint

राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, 14 जिलों में बारिश के आसार; जानें अपने शहर का हाल

Send Push

Rajasthan Weather Updates: राजस्थान में मौसम का रुख बदलने लगा है। मॉनसून एक बार फिर से एक्टिव हो गया है, जिससे कई इलाकों में बारिश हो रही है। इसी बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने नया अपडेट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि राजस्थान के कई जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बताया है कि प्रदेश के कई संभागों में रविवार को मध्यम से भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। आइए, जानते हैं कि राजस्थान को लेकर आईएमडी ने क्या नया अपडेट जारी किया है।

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
आईएमडी ने बताया कि राजस्थान के जोधपुर, उदयपुर समेत कई जिलों में बारिश दर्ज की जा सकती है। मौसम विभाग ने बताया कि जोधपुर के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। इसके साथ ही राजस्थान के उदयपुर समेत कई जिलों में 29 और 30 सितंबर को बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने बताया कि बारिश होने से तापमान में कमी दर्ज की जाएगी।

बारिश के साथ वज्रपात की चेतावनी
मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी राजस्थान के 14 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसमें अजमेर, जालोर और पाली जैसे जिले शामिल हैं। आईएमडी ने बताया कि बारिश के दौरान लोगों को घर के अंदर रहना चाहिए, क्योंकि वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।


कल कैसा रहा मौसम?
मौसम विभाग ने बताया कि राजस्थान के झालवाड़ में 28 सितंबर को सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। झालवाड़ में 74 मिमी बारिश हुई, जबकि गुडामलानी में सबसे कम 28 मिमी बारिश हुई। इसके साथ ही फलौदी में सबसे ज्यादा तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे पहले आईएमडी ने बताया था कि प्रदेश के कई जिले में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now