Top News
Next Story
NewsPoint

यूपी में बरसात से मौसम सुहावना, बारिश थमने से फिर बढ़ेगी उमस और गर्मी, जानें आज कैसा रहेगा Weather

Send Push

UP Aaj Aur kal ka Mausam kaisa Rahega: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला फिर से थमने वाला है। पिछले कई दिनों से प्रदेश में बारिश का दौर जारी है। जिसकी वजह से मौसम भी सुहावना बना हुआ है। आने वाले दिनों में यूपी में कहीं भी भारी बारिश के आसार नहीं है। पश्चिमी यूपी में अगले दो दिनों तक मौसम साफ रहने वाला है। वहीं पूर्वी यूपी में हल्की-फुल्की बारिश हो सकती है। 5 अक्टूबर तक प्रदेश में किसी भी तरह का कोई अलर्ट नहीं जारी किया गया है। बारिश थमने के कारण तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोत्तरी देखने को मिल सकती है। जिसकी वजह से गर्मी और उमस भी लोगों को परेशान कर सकती है।

यूपी में रिमझिम बारिश के आसार
मौसम विभाग के अनुसार आज पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती है। वहीं पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं पर बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। आज यूपी के किसी भी हिस्से में भारी बारिश के कोई आसार नहीं हैं। 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने वाला है। वहीं पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है। 4-5 अक्टूबर को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होने की संभावना है। लेकिन कहीं भी भारी बारिश नहीं होगी।

ये भी पढ़ें - आज का मौसम, 30 September 2024 LIVE: यूपी के कई शहरों में भारी बारिश, बिहार में बाढ़ से कई स्थानों पर तटबंध टूटे

फुरसतगंज में हुई सबसे अधिक बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश फुरसतगंज में हुई। यहां 35.2 मिमी तक बारिश दर्ज की गई। वहीं गाजीपुर में 9.5 मिमी, अयोध्या में 5.8 मिमी, झांसी में 2 मिमी और लखनऊ में 1.7 मिमी तक बारिश रिकॉर्ड हुई। रविवार को लखीमपुर खीरी में अधिकतम तापमान 30 डिग्री, हरदोई में 29 डिग्री, गोरखपुर में 29.6 डिग्री, कानपुर शहर में 29.6 डिग्री और इटावा में 30 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं न्यूनतम तापमान मुजफ्फरनगर में 22 डिग्री, नजीबाबाद में 22.5 डिग्री, मेरठ में 23.1 डिग्री, अलीगढ़ में 24 डिग्री और मुरादाबाद में 24.8 डिग्री रहा।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now