Top News
Next Story
NewsPoint

Israel Air Strikes: इजरायल की यमन में हूतियों के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक, पुराने हमले का लिया बदला

Send Push


Israel strikes at Houthi targets: इजरायल ने रविवार को यमन में हौथी ठिकानों पर हमले शुरू किए, क्योंकि हौथी उग्रवादियों ने पिछले दो दिनों में इजराइल पर मिसाइलें दागी थीं, जिससे क्षेत्रीय संघर्ष के एक और मोर्चे पर ताजा गोलीबारी हुई। इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि लड़ाकू विमानों सहित दर्जनों विमानों ने रास ईसा ( Ras Issa) और होदेइदाह बंदरगाहों (Hodeidah ports) पर बिजली संयंत्रों और एक समुद्री बंदरगाह पर हमला किया।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि हमलों के कारण बंदरगाह शहर होदेइदाह के अधिकांश हिस्सों में बिजली गुल हो गई। यह हमला हूतियों द्वारा इजराइल में तेल अवीव के निकट बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बैलिस्टिक मिसाइल दागे जाने के एक दिन बाद हुआ।




इजराइली सेना ने कहा है कि उसने यमन में हूतियों के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं, जिससे गाजा और लेबनान पर इजराइली हमलों के मद्देनजर व्यापक क्षेत्रीय संघर्ष की आशंका बढ़ गई है।


ये भी पढ़ें- हिज्बुल्लाह पर कहर बनकर टूट पड़ी है इजराइली सेना, मारा गया एक और कमांडर नबील काउक

रास ईसा और होदेइदाह बंदरगाहों पर बिजली संयंत्रों और समुद्री बंदरगाह सुविधाओं पर हमला

रविवार को एक बयान में सेना ने कहा कि लड़ाकू विमानों सहित दर्जनों विमानों ने रास ईसा और होदेइदाह बंदरगाहों पर बिजली संयंत्रों और समुद्री बंदरगाह सुविधाओं पर हमला किया। समूह ने पिछले साल नवंबर से लाल सागर, अदन की खाड़ी और बाब अल-मंडेब जलडमरूमध्य में इजरायल और इजरायल से जुड़े जहाजों पर लगातार हमले किए हैं, जिसे वह गाजा में इजरायली हमलों के तहत फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता के अभियान के रूप में वर्णित करता है। इजरायली सैन्य बयान में कहा गया है, 'पिछले एक साल से, हौथी ईरान के निर्देशन और वित्त पोषण के तहत और इराकी मिलिशिया के सहयोग से इजरायल राज्य पर हमला करने, क्षेत्रीय स्थिरता को कमजोर करने और नेविगेशन की वैश्विक स्वतंत्रता को बाधित करने के लिए काम कर रहे हैं।'

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now