Top News
Next Story
NewsPoint

School Closed: भीषण गर्मी से लोगों का बुरा हाल, इस जिले में 4 दिन बंद रहेंगे स्कूल

Send Push

School Closed Due to Extreme Heat Wave: उच्च तापमान और अत्यधिक गर्मी को देखते हुए, असम के कामरूप मेट्रो जिले में स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। कामरूप (मेट्रो) के जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी (DDEO) ने 24 सितंबर से अगले चार दिनों के लिए जिले के सरकारी, प्रांतीयकृत और निजी स्कूलों सहित सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है। आधिकारिक नोटिस में लिखा है, 'अत्यधिक गर्मी और निर्जलीकरण के कारण छात्रों के खराब स्वास्थ्य और बेहोशी की विभिन्न घटनाएं सामने आई हैं।

कामरूप मेट्रो के तहत विभिन्न स्कूलों के संस्थानों के प्रमुखों से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर और जिला आयुक्त, कामरूप मेट्रो से उचित अनुमोदन के साथ। यह निर्णय लिया गया है कि जिले में अत्यधिक गर्मी और बढ़ते तापमान के कारण कामरूप (मेट्रो) जिले के अंतर्गत कार्यरत सभी सरकारी/प्रांतीयकृत/निजी स्कूलों को 24 सितंबर से 27 सितंबर तक बंद कर दिया जाएगा।


Kamrup School Closed: डीएम ऑफिस की तरफ से नोटिस जारी

कामरूप (मेट्रो) के जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारी (DDEO) द्वारा जारी नोटिस में आगे कहा गया है कि छात्रों को अत्यधिक गर्मी के संपर्क के दुष्प्रभावों से बचाने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। इस तरह छात्रों के स्वास्थ्य और कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए यह निर्णय लिया गया है कि स्कूल चार दिनों तक बंद रहेंगे।





बदला गया स्कूलों का समय

इससे पहले, प्रशासन ने कामरूप मेट्रोपॉलिटन और कछार जिलों में लू की स्थिति के कारण स्कूलों के समय में बदलाव किया था। उस आदेश में कक्षाएं सुबह 7:30 बजे शुरू करने की बात कही गई थी। नोटिस में कहा गया है कि दोनों जिलों में स्कूल का समय सुबह 7.30 बजे शुरू होगा और दोपहर 12.30 बजे से पहले या बाद में समाप्त होगा। इसे सभी राज्य सरकार, केंद्र सरकार और निजी स्कूलों पर लागू किया गया। इसके बाद कामरूप में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now