Top News
Next Story
NewsPoint

आरजी कर मामला: एक बार फिर काम बंद करेंगे कोलकाता के जूनियर डॉक्टर्स, सोमवार से हड़ताल का ऐलान

Send Push

RG Kar case: पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टर्स एक बार फिर से काम ठप करेंगे। डॉक्टरों ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में आरजी कर मामले में होने वाली सुनवाई के बाद काम बंद करने का निर्णय लिया है। डॉक्टरों का कहना है कि सुनवाई के बाद वह पूरे बंगाल के सभी अस्पतालों में हड़ताल शुरू कर देंगे। डॉक्टरों ने यह निर्णय राज्य सरकार द्वारा उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के अपने वादे में विफल रहने के बाद लिया है।

बता दें, बीते शुक्रवार को कोलकाता के कॉलेज ऑफ मेडिसिन और सागर दत्ता अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद तीन चिकित्सकों और तीन नर्स पर हमला किया गया। डॉक्टरों का कहना है कि राज्य सरकार ने उन्हें सुरक्षा देने में विफल रही है। इसलिए वे काम बंद कर देंगे। जूनियर डॉक्टर्स ने कहा, सोमवार को आरजी कर मामले की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। ऐसे में हम राज्य सरकार को कुछ समय दे रहे हैं और सोमवार को उच्चतम न्यायालय में हमारी सुरक्षा के संबंध में उनकी दलीलें सुनना चाहते हैं। उसके बाद शाम पांच बजे से हम पूरे बंगाल में सभी अस्पतालों में काम बंद कर देंगे।


42 दिन बाद काम पर लौटे थे जूनियर डॉक्टर्स
बता दें, आरजी कर हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में देशभर के जूनियर डॉक्टर्स विरोध में उतर आए थे। कोलकाता में भी डॉक्टरों ने हड़ताल शुरू कर दी थी। बीते दिनों डॉक्टर्स करीब 42 दिन की हड़ताल के बाद काम पर वापस लौटे थे। डॉक्टरों ने आरजी कर हॉस्पिटल के घटनाक्रम के बाद राज्य से डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चिम करने की मांग की है। इसके साथ ही वे महिला डॉक्टर को भी न्याय की मांग कर रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट में चल रही है सुनवाई
बता दें, इस पूरे मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है। सु्प्रीम कोर्ट ने डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि वह यह सुनश्चित करेंगे कि अस्पतालों में इस तरह की घटनाएं दोबारा न हों। इसके साथ ही अदालत ने जूनियर डॉक्टरों से काम पर लौटने की भी अपील की थी। उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी डॉक्टरों से दो बार मुलाकात की थी और उनकी लगभग सभी मांगे मान ली थीं।
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now