Top News
Next Story
NewsPoint

ग्वालियरः छात्रावासों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारी

Send Push

– छात्रावासों की सुविधाएँ व सुरक्षा व्यवस्था को और सुदृढ़ करने के दिए निर्देश

ग्वालियर, 29 सितंबर . जिले में अनुसूचित जाति व जनजाति कल्याण एवं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इस सिलसिले में कलेक्टर रुचिका चौहान के निर्देश पर अभियान बतौर छात्रावासों का निरीक्षण किया जा रहा है. रविवार को जिला प्रशासन के अधिकारियों ने विभिन्न छात्रावासों का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के दौरान खासतौर पर पेयजल, भोजन व्यवस्था, शौचालय, छात्रावास परिसर की साफ-सफाई एवं सुरक्षा के इंतजामों का बारीकी से अधिकारियों ने जायजा लिया. साथ ही छात्रावास अधीक्षकों को सुविधाओं व व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

ग्वालियर सिटी एसडीएम अतुल सिंह ने पुरानी छावनी व बहोड़ापुर स्थित जनजाति कल्याण विभाग के छात्रावासों का निरीक्षण किया. इसी तरह भितरवार एसडीएम डीएन सिंह ने तहसीलदार के साथ भितरवार क्षेत्र के विभिन्न छात्रावासों का जायजा लिया. इस दौरान अधिकारियों ने छात्रावासों में निवासरत बच्चों से भी चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनीं. साथ ही सरकार द्वारा छात्रावास में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली.

निरीक्षण के दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों ने छात्रावास अधीक्षकों को निर्देश दिए कि वे बच्चों की सुरक्षा के साथ कोई समझौता न करें. छात्रावास के दरवाजे-खिड़कियाँ मजबूत हों और साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था रहे. अधीक्षक नियमित रूप से इनका निरीक्षण करते रहें.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now