Top News
Next Story
NewsPoint

गौचर मेले की तैयारियां शुरू, 14 नवंबर से होगा आयोजन

Send Push

गोपेश्वर, 29 सितम्बर . ऐतिहासिक गौचर मेले की तैयारियां प्रारंभ हो गई हैं. उत्तराखंड की संस्कृति, व्यापार और उद्योग तीनों का संगम यह सात दिवसीय मेला 14 नवम्बर से शुरू होगा. रविवार को जिलाधिकारी और मेला अध्यक्ष संदीप तिवारी की अध्यक्षता में गौचर सभागार में पहली बैठक आयाेजित की गई, जिसमें जनप्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, गणमान्य नागरिकों एवं स्थानीय नागरिकाें से मेले को भव्य बनाने के लिए सुझाव लिए गए.

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने मेले को हमारी सांस्कृतिक धरोहर बताते हुए इसे भव्य और आकर्षक बनाने के लिए सबके सहयोग की अपील की. उन्होंने बताया कि मेले में उच्च स्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रमों और खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा. साथ ही, नगर में पार्किंग, परिवहन, साफ-सफाई और सुरक्षा की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी.

मेला अधिकारी और एसडीएम संतोष पांडेय ने मेले की पृष्ठभूमि पर प्रकाश डालते हुए इसके सफल आयोजन के लिए सहयोग की अपील की. बैठक में स्थानीय नागरिकों ने मेले के मुख्य पांडाल को और आकर्षक बनाने, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्थानीय प्रतिभाओं को अवसर देने, स्टॉल आवंटन में पारदर्शिता बरतने, और खेलकूद प्रतियोगिताओं का स्तर बढ़ाने के महत्वपूर्ण सुझाव दिए.

बैठक में कई प्रमुख अधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता मौजूद थे, जिन्होंने मेले के आयोजन को सफल बनाने के लिए अपने सुझाव साझा किए.

/ जगदीश पोखरियाल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now