Top News
Next Story
NewsPoint

घर की शांति के लिए कराए जा रहे पूजा में बैठने को लेकर खूनी संघर्ष, मारपीट में एक बेटे की मौत

Send Push

image

जौनपुर, 27 सितंबर . बरसठी थाना क्षेत्र में गुरुवार को पूजा में बैठने को लेकर हुए खूनी संघर्ष हाे गया. इस संघर्ष में एक युवक की मौत हो गई. पुलिस ने

घटना में कार्रवाई शुरू कर दी है. मामला पिता-पुत्र के बीच बंटवारे काे लेकर बताया जा रहा है.

के खोइरी (खरगापुर) गांव निवासी कैलाश नाथ शुक्ला के छह लड़कों में से एक लड़का विनोद शुक्ला अपने परिवार से अलग किराए की मकान में रहता था. घर की शांति के लिए विनोद के परिजनों ने श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया था, जिसमें सम्मिलित होने के लिए गुरुवार की शाम 07:00 बजे विनोद घर पर आया.पूजा में बैठने को लेकर पिता और एक भाई से विनाेद की कहा सुनी हो गई. यह कहासुनी इतनी बढ़ गई कि भाई और पिता का विनोद के साथ लाठी डंडे चलने लगे. इस दाैरान पिता की तरफ से आए बेटे भाई विनोद को घर में खीच कर ले गए और दरवाजा बंद कर उसे जमकर मारा पीट. इस मामले की सूचना विनोद की पत्नी ने अपने भाई निलेश दुबे को दी. भाई ने बरसठी पुलिस को फोन कर मामले को संज्ञान में दिया. पुलिस के मौके पर पहुंचने पर विनोद शुक्ला को घर के अंदर से निकाला जा सका और पुलिस की मद्द से उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल में डॉक्टर ने मारपीट में घायल विनोद शुक्ला को मृत घोषित कर दिया. विनोद और उनके पिता और भाईयों में आपसी बंटवारे को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था. इधर कोई बड़ी वारदात न घटे उसकाे देखते हुए मौके पर क्षेत्राधिकारी विवेक सिंह बरसठी, रामपुर, नेवढ़िया, मीरगंज थाना समेत अन्य थानों की पुलिस बुलाकर माैके पर पहुंचे. मारपीट में शामिल आरोपी पिता व भाईयाें को पुलिस तलाश करने में जुट गई है.

क्षेत्राधिकार विवेक कुमार सिंह ने इस मामले में शुक्रवार को बताया कि बरसठी थाना क्षेत्र में गुरुवार को पूजा में बैठने को लेकर मृतक विनोद शुक्ला व उनके पिता और भाइयों द्वारा मारपीट हुई थी. इस दौरान विनोद को परिजनों और परिवार के अन्य परिजनाें द्वारा मारा पीटा गया था. इस मारपीट के चलते उसकी माैत हाे गई.मृतक की पत्नी द्वारा तहरीर दी गई है. मुकदमा दर्ज करते हुए अग्रिम विधिक कार्रवाई की जा रही है.

/ विश्व प्रकाश श्रीवास्तव

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now