Top News
Next Story
NewsPoint

सीमा पार से तस्करी रैकेट का पर्दाफाश, छह किलो हेरोइन व गोली सिक्का बरामद

Send Push

चकमा देकर भागे आरोपित की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही छापामारी

ड्रोन के जरिए सीमा पार से अवैध सामग्री मंगवाता था आराेपित

चंडीगढ़, 29 सितंबर . नशा मुक्त राज्य बनाने के अभियान तहत पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस (सीआई) की अमृतसर इकाई ने बड़ी सफलता हासिल की है. सीआई ने 6 किलो हेरोइन, .30 बोर के 67 जिंदा कारतूस और दो मैगज़ीन सहित तमाम सामान बरामद कर सीमा पार से हेरोइन तस्करी के रैकेट का पर्दाफाश किया है. इसमें शामिल आरोपित पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया.

पंजाब पुलिस महानिदेशक गाैरव यादव ने रविवार काे बताया कि सीआई अमृतसर की टीम को विश्वसनीय सूचना मिली थी कि गुरदासपुर के गांव जाफरपुर का एक व्यक्ति नशा व हथियारों की तस्करी में लिप्त है. उसने हाल ही में जिला बटाला-गुरदासपुर के भारत-पाक सीमा क्षेत्र से ड्रोन के जरिए हेरोइन और हथियारों की एक खेप प्राप्त की है और वह इस खेप को आगे किसी अन्य पार्टी को सौंपने जा रहा है. डीजीपी यादव ने बताया कि इस सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए डीएसपी सीआई अमृतसर बलबीर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमों ने गुरदासपुर के गांव जाफरपुर में छापा मारा. पुलिस छापा के दौरान आरोपित अपना बैग छोड़कर फरार होने में कामयाब हो गया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपित के बैग से 6 किलो हेरोइन, .30 बोर के 67 जिंदा कारतूस और दो मैगज़ीन, एक आईफोन सहित छह मोबाइल फोन और एक जियो डोंगल बरामद किया है.

डीजीपी ने बताया कि पुलिस ने फरार आरोपित की पहचान कर ली है और उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है. इस मामले में आगे की जांच जारी है ताकि तस्करी में शामिल अन्य साथियों की पहचान की जा सके. इस संबंध में मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी गई है.

—————

शर्मा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now