Top News
Next Story
NewsPoint

औराबीटक्वाईन व बिग बीटबुल कंपनी का मुख्य आरोपित राजू गुप्ता कलकत्ता से गिरफ्तार

Send Push

धमतरी, 2 अक्टूबर . औराबीटक्वाईन व बिग बीटबुल कंपनी खोलकर धमतरी, कांकेर समेत कई अन्य जिलों के सैकड़ाें लोगों से रुपये जमा कराकर कई गुना लाभ दिलाने का लालच देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाला मुख्य आरोपित राजू गुप्ता को कलकत्ता से पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपित के पास से मोबाइल व कई अन्य सामाग्री जब्त की है, जिससे फर्जीवाड़ा का पोल खुलेगा. इससे पहले इसी मामले में छत्तीसगढ़ प्रभारी धमतरी के आरोपित निर्मल सार्वा भी गिरफ्तार हो चुका है, जो वर्तमान में जेल में है.

सिटी कोतवाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार औराबीटक्वाई बिगबिटबुल (बीटीबी) में फर्जीवाड़ा के आरोपित मेहताब आलम से पूछताछ में आरोपित राजू गुप्ता को औराबीटक्वाईन एव बिगबीटबुल कंपनी का मालिक होना बताया गया. राजू गुप्ता के द्वारा ही इस कंपनियों को संचालित करना कहा गया. इसके आधार पर सिटी कोतवाली पुलिस ने मामले में आरोपित राजू गुप्ता के पतासाजी के लिये धमतरी पुलिस की टीम कलकत्ता पं बंगाल रवाना हुई और वहां से पुलिस ने आरोपित राजू गुप्ता को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ किया, तो आरोपित ने सैकड़ों लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी करना स्वीकार किया. आरोपित को विधिवत गिरफ्तार कर उसके खिलाफ पुलिस ने जुर्म दर्ज कर न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया है. मुख्य आरोपित राजू गुप्ता 41 वर्ष निवासी नया सराय वार्ड नं 16 बिहार सरीफ नालंदा थाना बिहार सरीफ जिला नालंन्दा बिहार हाल बड़ानगर कलकत्ता थाना बडानगर कलकत्ता पश्चिम बंगाल का रहने वाला है.

आरोपित के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एप्पल कंपनी का मोबाईल, सीम जब्त किया है.कंपनी का प्रचार प्रसार करना और औराबीटक्वाई बिगबिटबुल (बीटीबी) में लोगों के इन्वेस्टमेंट पर आरोपित राजू गुप्ता को मोटी रकम कमिशन के रूप में मिलता था. आरोपित राजू गुप्ता ने अपनी निजी कमाई व फायदा के लिये लोगों को औराबीटक्वाई विगबिटबुल (बीटीबी) में झांसा देकर धमतरी, कांकेर और कई जिलों के सैकड़ों लोगों के साथ निवेश के नाम पर धोखाधडी की है. जानकारी के अनुसार धमतरी जिले के ही करीब 10 करोड़ रुपये का फर्जीवाड़ा किया है. आरोपित को पकड़ने में उनि अमित बघेल, प्रआर दिनेश तुरकाने, आरक्षक कुलदीप राजपूत, साजिद अली का विशेष योगदान रहा.

/ रोशन सिन्हा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now