Top News
Next Story
NewsPoint

राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य रिंचन लम्हों ने की योजनाओं की समीक्षा

Send Push

– अल्पसंख्यक कल्याण के क्षेत्र में मध्य प्रदेश में हुआ बेहतर कार्य: रिंचन लम्हों

भोपाल, 28 सितंबर . राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग की सदस्य रिंचन लम्हों ने शनिवार को वीआईपी रेस्ट हाऊस भोपाल में अल्पसंख्यक समुदाय के धर्मगुरुओं के साथ बैठक में अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए शासन की योजनाओं एवं उनकी समस्याओं के निराकरण के संबंध में बैठक की. इस अवसर पर उपस्थित धर्म गुरुओं एवं समाज के सामाजिक प्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए.

सहायक संचालक अनिल सोनी ने विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अल्पसंख्यक वर्ग के लिये जारी होने वाले जाति प्रमाण-पत्र अल्पसंख्यक वर्ग के विद्यार्थियों द्वारा स्व-घोषित घोषणा-पत्र के आधार पर शपथ-पत्र को ही जाति प्रमाण-पत्र के रूप में मान्य करने का प्रावधान है. इस संबंध में पूर्व में ही भारत सरकार की अधिसूचना जारी हो चुकी है.

अपर कलेक्टर प्रकाश नायक ने बताया कि अल्पसंख्यकों के हितों का संरक्षण और शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन प्रभावी ढंग से किया जा रहा है. आयोग की सदस्य लम्हों ने बताया कि उन्होंने आयोग के कार्यों से पूरे देश में भ्रमण किया है. अन्य राज्यों की तुलना में मध्यप्रदेश में बहुत अच्छा कार्य हुआ है. उन्होंने विभाग द्वारा संचालित छात्रवृत्ति योजना, प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम की प्रगति की प्रशंसा की. इस अवसर पर विभागीय निरीक्षक नेहा भूमरकर ने आमंत्रित अतिथियों का आभार व्यक्त किया.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now