Top News
Next Story
NewsPoint

कन्नौज में बंद पड़ा काऊ मिल्क प्लांट जल्द ही चालू होगा: धर्मपाल सिंह

Send Push

image

कन्नौज, 28 सितम्बर . प्रदेश के पशुपालन एंव दुग्ध विकास राजनैतिक पेंशन मंत्री धर्मपाल सिंह शनिवार काे उमर्दा स्थित काऊ मिल्क प्लांट के निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्हाेंने कहा कि बंद पड़े काऊ मिल्क प्लांट को बहुत जल्द चालू किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि किसान हमारे देश के रीढ़ की हड्डी है. किसान सुखी हैं तो हम सब सुखी है. किसानों की खुशहाली के लिये यह प्लांट चलना आवश्यक है. उन्होंने निर्देश दिये कि पूरा मन लगाकर यह प्लांट चालू कराया जाये. नेक नियत से कार्य करना होगा. हर समस्या समाधान लेकर आती है, इसलिए समस्या से हमें घबराना नहीं है उसका निराकरण करना है.

मंत्री ने कहा कि प्लांट नहीं चला तो खड़े-खड़े मशीनें खराब हो जायेगी. बंद पड़े प्लांट को चालू कराने के लिये किसी अधिकारी ने निर्णय नहीं लिया, नहीं तो प्लांट बंद नहीं पड़ा होता. क्यों बंद हुआ और कैसे चलेगा, इस पर कार्य किया जाये. उन्हाेंने कहा कि समितियों को पुनः क्रियाशील किया जाये, तथा समितियों के माध्यम से दुग्ध की खरीद की जाये. समितियों के माध्यम से ही बहुत जल्द प्लांट चलता हुआ दिखाई देगा. संबंधित कर्मचारियों के भुगतान लंबित की शिकायत पर मंत्री ने कहा कि जब यह प्लांट चल जायेगा, तो लंबित भुगतान की समस्याएं नहीं आयेगी.

उन्होनें कहा कि योगी सरकार की प्राथमिकता है कि निराश्रित गोवंशों को संरक्षित करना. सरकार ने प्रतिदिन गोवंशों के भरा-पोषण के लिए मिलने वाली धनराशि में वृद्धि करते हुये 30 रुपये के स्थान पर 50 रुपये कर दिये हैं.इस मौेके पर उन्होंने प्रोडेक्ट लैब टेस्टिंग, मिल्क पाउच पैकिंग प्लांट, कन्ट्रोल रूम, बटर सेक्शन, आरसीएम सेक्शन, यूएचटी पैकिंग, सीआईपी सेक्शन आदि का निरीक्षण कर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

झा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now