Top News
Next Story
NewsPoint

नशा पूरा जीवन करता है खराब : अनिरुद्ध सिंह

Send Push

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने मैराथन विजेताओं को किया पुरस्कृत

शिमला, 29 सितंबर . ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि नशा घर ही नहीं अपितु पूरा जीवन खराब करता है. उन्होंने नशा मुक्त हिमाचल के लिए पुलिस विभाग की पहल काे महत्वपूर्ण बताते हुए प्रतिभागियों एवं सभी लोगों से नशे की लत से

दूर रहने का आग्रह किया.

मंत्री अनिरुद्ध सिंह रविवार को ऐतिहासिक रिज मैदान पर आयाेजित हिमाचल प्रदेश पुलिस की 11वीं एचपी पुलिस हॉफ मैराथन कार्यक्रम के पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे. मंत्री अनिरुद्ध ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पुलिस आज हर क्षेत्र में अपने बेहतर कार्यों के माध्यम से प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश में नाम काम रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग की यह महत्वपूर्ण पहल है. पुलिस विभाग हर वर्ष इस तरह के कार्यक्रम के माध्यम से लोगों में नशे से दूर रहने का संदेश प्रेषित किया जा रहा है. उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विभाग को बधाई दी है.

मैराथन में 3150 लोगों ने भाग लिया: पुलिस महानिदेशक

पुलिस महानिदेशक हिमाचल प्रदेश अतुल वर्मा ने स्वागत संबोधन में कहा कि कार्यक्रम के अंतर्गत 22 से 29 सितंबर, 2024 तक नशे के प्रति स्कूल, महाविद्यालय एवं ग्रामीण क्षेत्रों तक लोगों को नशे से दूर रहने के प्रति जागरूक किया गया है. उन्होंने कहा कि आज के हॉफ मैराथन कार्यक्रम में लगभग 3150 लोगों ने भाग लिया, जिसमें सेना, पुलिस, अर्द्धसैनिक बल, छात्रों एवं बुजुर्गों ने नशा मुक्त हिमाचल का संदेश प्रेषित किया है. उन्होंने कहा कि मैराथन का आयोजन 3 श्रेणी में किया गया, जिसमें हॉफ मैराथन 21.5 किलोमीटर, मिनी मैराथन 10 किलोमीटर एवं ड्रीम मैराथन 3 किलोमीटर की थी.

हार्मनी ऑफ द पाइन्स की प्रस्तुतियों में झूमे प्रतिभागी

मैराथन के सभी प्रतिभागियों को ए-एक टीशर्ट दी गई है. समय पर दौड़ को खत्म करने वाले प्रतिभागियों को मेडल से सम्मानित किया गया.

मैराथन पूरी होने के उपरांत रिज मैदान पर हार्मनी ऑफ द पाइन्स ने अपनी रंगारंग प्रस्तुतियां दी. इस दौरान प्रतिभागी गानों पर खूब झूमे तथा आनंद लिया. इस दौरान एकलव्य कला मंच ने नशा मुक्त हिमाचल पर लघु नाटिका प्रस्तुत की. इसके साथ-साथ हिमाचल प्रदेश पुलिस के बॉस बैंड ने भी अपनी प्रस्तुतियां दी.

मैराथन विजेताओं को किया गया पुरस्कृत

मैराथन समापन पर ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने विजेताओं को को पुरस्कृत किया. हॉफ मैराथन प्रतियोगिता के 21.5 किलोमीटर की महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर आने वाली रूबी कश्यप को 51 हजार, द्वितीय पुरस्कार अर्पिता सैनी को 31 हजार एवं तृतीय स्थान करीजो को 21 हजार रुपये से सम्मानित किया गया. मैराथन के पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पाने वाले मनोज सिंह को 51 हजार, द्वितीय स्थान के लिए रोहित को 31 हजार एवं तृतीय स्थान शिव कुंडू को 21 हजार रुपये से सम्मानित किया गया. इसके अलावा 10 किलोमीटर की मिनी मैराथन प्रतियोगिता के महिला वर्ग में प्रथम स्थान पर आने वालीं मुन्नी को 21 हजार, द्वितीय स्थान के लिए ज्योति बाला को 11 हजार एवं तृतीय स्थान के लिए रवीना कुमारी को 7100 रुपये से पुरस्कृत किया गया. पुरुष वर्ग में प्रथम स्थान पर आने वाले सौरभ ठाकुर का 21 हजार, द्वितीय स्थान के लिए लवप्रीत सिंह को 11 हजार एवं तृतीय स्थान के लिए सूरज को 7100 रुपये का पुरस्कार दिया गया. इसके साथ ही तीन

किलोमीटर की ड्रीम रन मैराथन का आयोजन विभिन्न श्रेणियों में किया गया.

—————

/ उज्जवल शर्मा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now