Top News
Next Story
NewsPoint

एनएसएस के स्वयंसेवक राष्ट्रहित एवं छात्र हित में निष्ठावान होकर कार्य करें : डॉ. आनंद कुमार सिंह

Send Push

कानपुर, 25 सितम्बर . राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक राष्ट्रहित एवं छात्र हित के लिए सजग एवं निष्ठावान होकर कार्य करें. संस्कार एवं स्वभाव में दिखे स्वच्छता. यह बात बुधवार को चन्द्र शेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, कानपुर में राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के अवसर पर डीन फैकल्टी हॉल में विभिन्न साहित्यिक एवं नाट्य आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ आनंद कुमार सिंह ने कही.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करें और स्वयं स्वच्छता करके लोगों को प्रेरित करें. कुलपति ने स्वच्छता ही संस्कार एवं स्वच्छता ही स्वभाव के संबंध में शपथ भी दिलायी.

सीएसए के मीडिया प्रभारी ने बताया कि सीएसए में राष्ट्रीय सेवा योजना दिवस के अवसर पर परिसर के डीन फैकल्टी हॉल में विभिन्न साहित्यिक एवं नाट्य कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस पावन अवसर पर छात्र-छात्राओं ने अपनी भावनाओं को लघु नाटिका, समूह नृत्य, गीत, वक्तव्य, और ओजस्वी कविताओं के माध्यम से प्रस्तुत किया.

महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ.सी.एल. मौर्य ने राष्ट्रीय स्वयंसेवकों का उत्साहवर्धन किया. तथा उन्हें वृद्ध आश्रम और अनाथ आश्रम में जाकर सेवा करने के लिए भी प्रेरित किया. इस अवसर पर अधिष्ठाता गृह विज्ञान संकाय भी मौजूद रही. राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम समन्वयक डॉ अर्चना सिंह ने सभी अतिथियों का स्वागत किया. इकाई तीन की कार्यक्रम अधिकारी डॉक्टर रश्मि सिंह एवं इकाई एक के कार्यक्रम अधिकारी डॉ राजीव सिंह के कुशल नेतृत्व में सभी स्वयंसेवकों ने बहुत ही सफलतापूर्वक सभी प्रस्तुति दी. कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन में जागृति, साजिया, सोनू निराला, सत्यम, सुरभि,राहुल, अनन्या सहित सभी स्वयंसेवकों ने महत्वपूर्ण योगदान दिया. कार्यक्रम का समापन इकाई एक के कार्यक्रम अधिकारी डॉ राजीव ने धन्यवाद ज्ञापित किया.

/ रामबहादुर पाल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now