Top News
Next Story
NewsPoint

मप्रः मंत्री टेटवाल ने विश्व कौशल प्रतियोगिता-2024 के प्रतिभागियों को किया सम्मानित

Send Push

भोपाल, 3 अक्टूबर . मध्य प्रदेश के प्रतिभागियों द्वारा विश्व कौशल प्रतियोगिता-2024 में उल्लेखनीय प्रदर्शन के उपलक्ष्य में गुरुवार को संत शिरोमणि रविदास ग्लोबल स्किल्स पार्क में एक भव्य सम्मान समारोह आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में कौशल विकास एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल ने प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार और प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया.

मंत्री गौतम टेटवाल ने विजेताओं के प्रयासों की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि “आप सभी ने अपनी मेहनत और अद्वितीय कौशल से न केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश का मान बढ़ाया है. आपकी यह उपलब्धि हमें गौरवान्वित करती है. यह कार्यक्रम न केवल आपके कौशल की पहचान है, बल्कि यह इस बात का प्रमाण भी है कि यदि सही मार्गदर्शन और अवसर मिले तो हमारे युवा वैश्विक स्तर पर भी उत्कृष्टता का परिचय दे सकते हैं.”

मंत्री टेटवाल ने प्रतिभागियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि “आपके इस समर्पण और कौशल से देश को एक नई दिशा मिलेगी. साथ ही प्रदेश के युवा अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित होंगे. आप सभी हमारे प्रदेश के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. प्रदेश सरकार आपके कौशल को और निखारने के लिए हरसंभव प्रयास करेगी.

प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति-पत्र प्रदान किए गए. इसके अलावा, उन्हें मेडल ऑफ एक्सीलेंस के सम्मान से भी नवाजा गया, जिससे उनका उत्साह और बढ़ा. कार्यक्रम में सचिव रघुराज राजेन्द्रन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी राज्य कौशल विकास एवं रोजगार बोर्ड गौतम सिंह और सीनियर डायरेक्टर संत शिरोमणि रविदास ग्लोबल स्किल्स पार्क शमीम उद्दीन ने भी विजेताओं की सराहना की.

पदक विजेता में राहुल विश्वकर्मा ने कारपेंट्री में स्वर्ण पदक एवं संस्कार शर्मा ने साइबर सुरक्षा में रजत पदक जीता. इसके अलावा कविश लोढ़ा को ऑटोनोमस मोबाइल रोबोटिक्स में, रशदीप कौर राजपाल को ब्यूटी थेरेपी में, नारायण दादू को कार पेंटिंग में रेशमी वर्मा को कस्टम टेलरिंग में, मिथिलेश तिवारी को साइबर सुरक्षा में, अवध सिंह को इलेक्ट्रॉनिक्स में, श्याश महेश्वरी को फैशन टेक्नोलॉजी में, आकर्षा जैन को मोबाइल एप्लिकेशन डेवलपमेंट में, पियूष वर्मा को रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीशनिंग में, अभिषेक प्रजापति को वॉल एंड फ्लोर टाइलिंग में और विधान श्रीवास्तव को योग में मेडल ऑफ एक्सीलेंस से सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर मंत्री टेटवाल ने सभी प्रतिभागियों से मुलाकात की और उनके साथ संवाद कर उनके अनुभवों को साझा किया.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now