Top News
Next Story
NewsPoint

ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर किया पथराव, कई घायल

Send Push

image

लखीमपुर खीरी, 06 अक्टूबर . तेंदुए के हमले से 10 वर्षीय बच्चे की मौत के मामले में रविवार की सुबह ग्रामीण उग्र हो गए है. उन्होंने गांव के बाहर मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया. जब पुलिस और वन अधिकारी मौके पर पहुंचे तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे कई पुलिस कर्मी और वन विभाग के कर्मचारी घायल हो गए. पुलिस की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गईं.

फूलबेहड़ थाना क्षेत्र के गांव गंगाबेहड़ इलाके में शनिवार देर शाम तेंदुआ ने गांव के 10 वर्षीय छोटू उर्फ अल्तमश पुत्र मुनव्वर पर हमला कर दिया था. वह अपने पिता के साथ खेत में गया था. हमले से छोटू की मौत हो गई थी.

मुनव्वर बताते हैं कि गन्ने के खेत से अचानक तेंदुआ निकल आया था और उनके बेटे छोटू पर हमला कर दिया. पिता की चीख पुकार से जब तक ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तब तक छोटू तेंदुए के हमले से गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई. घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को सड़क जाम कर दी. जब पुलिस और वन विभाग की टीम ग्रामीणों को समझने पहुंची तो ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया. पुलिस और वन विभाग के कई कर्मचारी घायल हो गए तो वहीं पुलिस की गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हुई हैं. बिगड़ते हालात को देखते हुए सीओ सदर रमेश तिवारी ने मौके पर भारी पुलिस बल के साथ मोर्चा संभाला है. हालांकि ग्रामीण इस बात से नाराज हैं कि लगातार हो रहे तेंदुए के हमले के बावजूद वन विभाग उन्हें पकड़ने में नाकाम है.

सीओ सिटी रमेश तिवारी ने बताया कि ग्रामीणों के पथराव के बाद मामले को नियंत्रण में लेने के लिए भारी पुलिस बल तैनात है. वहीं वन विभाग से भी तेंदुए को पकड़ने को लेकर बात की जा रही है.

/ देवनन्दन श्रीवास्तव

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now