Top News
Next Story
NewsPoint

घर के बाहर खेल रहे तीन बच्चों पर ट्रैक्टर चढ़ाया, एक की मौत-दो घायल

Send Push

भरतपुर, 29 सितंबर . डीग के कुम्हेर में घर के बाहर खेल रहे तीन चचेरे भाइयों पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. घटना में एक बच्चे की मौत और दो गंभीर घायल हो गए. आरोपी ड्राइवर ट्रैक्टर को छोड़कर फरार हो गया. बच्चे की मौत से गुस्साए परिजन माेर्चरी के बाहर धरने पर बैठ गए थे. ट्रैक्टर ड्राइवर ने 25 सितंबर को बच्चों के परिजन को ट्रैक्टर से कुचलने की धमकी दी थी.

कुम्हेर थाना इंचार्ज बनवारी लाल ने बताया कि जया गांव निवासी सुगड़ सिंह ने रिपोर्ट दर्ज कराई. इसमें बताया कि मेरे दो बेटे रोहन (8), कान्हा (12) और छोटे भाई मुकुट सिंह का बेटा नवजीत (10) शनिवार शाम काे घर के बाहर खेल रहे थे. इसी दौरान पंकज जाट ने ट्रैक्टर चढ़ाकर बच्चों को कुचल दिया था. तीनों बच्चों को गंभीर हालत में घरवाले पहले कुम्हेर हॉस्पिटल ले गए. जहां से डॉक्टरों ने आरबीएम अस्पताल रेफर कर दिया. इलाज के दौरान रोहन की मौत हो गई. सुगड़ सिंह जाटव ने बताया कि बच्चों को रंजिश के चलते कुचला गया है. 25 सितंबर की सुबह छोटा भाई संजय जंगल की तरफ जा रहा था. इस दौरान पंकज के चाचा राजेंद्र सिंह के घर के सामने से गुजरा तो उसे गालियां देने लगा. संजय ने टोका तो पीटने लगा. राजेंद्र के घर से निकलकर बाकी सदस्य भी आ गए और मारपीट की. उन्होंने धमकी दी थी कि इन्हें ट्रैक्टर से कुचलना पड़ेगा. इसके चार दिन बाद ही यह घटना हो गई. सुगड़ सिंह जाटव और उसका परिवार खेती करता है. खेती के ऑफ सीजन में मजदूरी करने जाते हैं.

रोहन की मां राधा ने बताया कि बच्चे घर के बाहर थे, आरोपी आया और ट्रैक्टर से कुचल दिया. दरवाजा टूट गया. ट्रैक्टर पंकज चला रहा था. रोहन चौथी क्लास में पढ़ता था. उसका बड़ा भाई कान्हा घायल है. एक छोटी बहन राखी (6) है, जो पहली क्लास में पढ़ती है. सुगड़ सिंह ने बताया कि आरोपी पक्ष दाे साल से रंजिश पाले हुए हैं. पहले हमारे प्लॉट पर आकर झोपड़ी तोड़ दी थी. थाने में शिकायत करने गए, लेकिन हमारा केस दर्ज नहीं किया. इसके बाद 25 सितंबर को भी उसने छोटे भाई संजय की पिटाई कर दी थी. तब धमकी दी थी.

सुगड़ सिंह ने बताया कि बच्चे घर के बाहर दाे फीट ऊंचे चबूतरे पर खेल रहे थे. पंकज ने बच्चों पर ट्रैक्टर चढ़ा दिया. एक बच्चा नवजीत बेहोश हो गया. दूसरे कान्हा के पैर पर गंभीर चोट लगी. तीसरा रोहन दीवार से सट गया. उसके बाद ड्राइवर ने बच्चे पर ट्रैक्टर चढ़ाया और भाग गया. हम ट्रैक्टर को पीछे धकेल भी नहीं सके. माेर्चरी के बाहर से परिजन और समाज के लोग रविवार दोपहर रेंज आईजी ऑफिस पहुंचे और धरने पर बैठ गए. वे आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. भीम आर्मी सदस्य प्रवीण ने बताया कि आईपीएस पंकज और डीएसपी अरविंद जसौरिया ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है. पीड़ित परिवार को नियमानुसार आर्थिक मदद दिलाने की जिम्मेदारी ली है. 48 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया है. ऐसे में अभी धरना समाप्त कर बच्चे का अंतिम संस्कार किया जाएगा. अगर 48 घंटे में आरोपी नहीं पकड़े गए तो कुम्हेर थाने का घेराव करेंगे.

आईपीएस पंकज ने बताया कि घटना को लेकर लोगों में आक्रोश था. हमने आश्वासन दिया कि कार्रवाई करेंगे, आरोपी को जल्द गिरफ्तार करेंगे. थाना इलाके के प्रभावित इलाके में पुलिस जाप्ता तैनात रहेगा. परिवार के लोगों ने बच्चे के अंतिम संस्कार की बात कही है. मुआवजे की प्रक्रिया स्टार्ट करेंगे. पूछताछ के लिए आरोपी (पंकज) के परिवार के कुछ लोगों को डिटेन किया है. आरोपी की जानकारी जुटा रहे हैं.

—————

/ रोहित

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now