Top News
Next Story
NewsPoint

नारनौल में शाम पांच बजे तक हुआ 65.76 प्रतिशत मतदान

Send Push

नारनौल, 5 अक्टूबर . महेंद्रगढ़ जिले की 4 विधानसभा सीटों पर शनिवार को शाम 5 बजे तक 65.76 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. महेंद्रगढ़ सीट पर सबसे अधिक 68.70 प्रतिशत मतदान हुआ,जबकि नारनौल सीट पर सबसे कम 62.50 प्रतिशत मतदान हुआ है. अटेली में 66 प्रतिशत व नांगल चौधरी में 64.80 प्रतिशत वोट पड़े. मतदान सायं 6 बजे तक चलेगा. महेंद्रगढ़ जिले में कुल वोटर 731753 हैं. यहां कुल पोलिंग स्टेशन 772 बनाए गए हैं. चारों विधानसभा सीटों पर कुल 40 उम्मीदवार हैं.

जिनमें सबसे ज्यादा महेंद्रगढ़ सीट पर 15, नारनौल में 11, अटेली में 8 और नांगल चौधरी में 6 उम्मीदवार मैदान में हैं. मुख्य चेहरों में केंद्रीय राज्यमंत्री राव इंद्रजीत की बेटी आरती सिंह राव, पूर्व मंत्री राव नरेंद्र सिंह, पूर्व मंत्री अभय सिंही यादव और राव दान सिंह चुनाव मैदान में हैं. पूरे जिले में मतदान शान्तिपूर्ण चल रहा है. महेंद्रगढ़ के बूथ न. 128 पर एक शख्स ने वोट डालने के बाद ईवीएम मशीन से आवाज नहीं आने पर ईवीएम मशीन को जोर से थपथपाना शुरू कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस व्यक्ति को पकड़कर पूछताछ के लिए थाने ले गई.

शख्स की पहचान महेंद्रगढ़ के वार्ड न. 13 के जगदीश के नाम से हुई है. नांगल चौधरी विधानसभा क्षेत्र के धोखेरा गांव में कांग्रेस-बीजेपी समर्थकों में झड़प हो गई है. दोनों ने एक दूसरे पर बूथ पर कब्जा करने के आरोप लगाए हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत करवा दिया. अटेली के बिहाली में बूथ नं. 196 पर वीवीपेट मशीन खराब हो गई. जिससे 40 मिनट तक वोटिंग बंद रही. इसी क्रम में नारनौल के किशोरी लाल स्कूल में ईवीएम खराब हो गई. जिससे करीब आधे घंटे बाद मतदान शुरू हुआ था.

—————

/ श्याम सुंदर शुक्ला

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now