Top News
Next Story
NewsPoint

शाकिब ने विरोध प्रदर्शन के दौरान चुप्पी के लिए मांगी माफी, विदाई टेस्ट के दौरान प्रशसंकों से की समर्थन की अपील

Send Push

नई दिल्ली, 10 अक्टूबर . बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने बुधवार को अपना राजनीतिक रुख स्पष्ट कर दिया, जिससे उनके लिए बांग्लादेश में घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विदाई टेस्ट खेलने का रास्ता साफ हो गया, जैसा कि उन्होंने उम्मीद की थी.

इससे पहले, युवा और खेल सलाहकार, आसिफ महमूद शोजिब भुयान ने जोर देकर कहा था कि शाकिब को सुरक्षा मांगने से पहले अपनी स्थिति स्पष्ट करनी होगी.

शाकिब पर पिछले महीने एक हत्या के मामले में शामिल होने का भी आरोप लगाया गया था. शेख हसीना के शासन के पतन के दो महीने बाद, उन्होंने आखिरकार छात्र आंदोलन पर अपने रुख पर चुप्पी तोड़ी. पूर्व सांसद ने उस दौरान चुप रहने के लिए माफी मांगी और इस महीने के अंत में अपने घर में होने वाले अपने अंतिम टेस्ट मैच में लोगों से समर्थन मांगा.

शाकिब ने बुधवार को अपने आधिकारिक फेसबुक पोस्ट में लिखा, सबसे पहले, मैं उन सभी छात्रों को सम्मानपूर्वक याद करता हूँ जिन्होंने भेदभाव विरोधी छात्र आंदोलन का नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया या घायल हुए. मैं उनके और उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी श्रद्धांजलि और संवेदना व्यक्त करता हूँ. हालाँकि कोई भी बलिदान कभी भी प्रियजनों के नुकसान की पूरी तरह से भरपाई नहीं कर सकता है, लेकिन एक बच्चे या भाई को खोने का दर्द अपूर्णीय है. आप में से जो लोग इस महत्वपूर्ण समय के दौरान मेरी चुप्पी से आहत या निराश महसूस करते हैं, मैं उनकी भावनाओं को स्वीकार करते हुए ईमानदारी से माफ़ी माँगता हूँ. अगर मैं आपकी स्थिति में होता, तो शायद मैं भी ऐसा ही महसूस करता.

शाकिब ने अपने प्रशंसकों से आग्रह किया कि जब वह सफेद कपड़ों में अंतिम बार मैदान पर उतरेंगे तो वे उनके साथ खड़े रहें.

उन्होंने कहा, जैसा कि आप जानते हैं, मैं जल्द ही अपना अंतिम मैच खेलूंगा. अपने अंतिम मैच में, इस कहानी के अंतिम अध्याय में, मैं चाहता हूं कि आप सभी मेरे साथ हों. मैं आप सभी के साथ खड़े होकर विदाई लेना चाहता हूं. मुझे उम्मीद है, और मैं सिर्फ उम्मीद ही नहीं करता, मुझे विश्वास है कि इस अंतिम क्षण में, आप सभी मेरे साथ खड़े होंगे. आप सभी कहानी को बंद करने के लिए वहां मौजूद होंगे, एक ऐसी कहानी जहां असली नायक मैं नहीं, बल्कि आप सभी हैं.

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now