Top News
Next Story
NewsPoint

वक्फ बोर्ड ख़त्म हो और अवैध मस्जिदों पर लगे रोक : देवभूमि सँघर्ष समिति

Send Push

हमीरपुर, 28 सितंबर . देव भूमि संघर्ष समिति हमीरपुर के सयोंजक सुरजीत ठाकुर ने केंद्र सरकार से वक्फ बोर्ड को खत्म करने तथा ज़िला में विभिन्न स्थानो पर मजारों और अवैध मस्जिदों के नाम पर लैंड जिहाद को बंद करने का आह्वान किया हैं.

संघर्ष समिति द्वारा प्रदेश भर में आयोजित विरोध प्रदर्शनो की शृंखला में शनिवार को हमीरपुर में आयोजित प्रदर्शन को सम्बोधित करते हुये ठाकुर ने कहा कि पूरा देश आज जेहादी मानसिकता द्वारा अघोषित युद्ध से त्रस्त हैं. कहीं यह लव जेहाद, कहीं लैंड जेहाद, कहीं थूक जेहाद किसी ना किसी रूप से हिन्दू सनातनी समाज को उत्पीड़ित करने में जूटे हुये हैं. उन्होने कहा कि यह अघोषित युद्ध लंबा चलना वाला नहीं हैं, हिन्दू समाज अपने हक़ की लड़ाई के लिए अब उठ खड़ा हुआ हैं.

हमीरपुर के भोटा चौक से शुरू विरोध प्रदर्शन गांधी चौक पर सम्पन्न हुआ जहां हिन्दू समाज के अग्रणी नेतायों व संतो ने इसे संभोधित किया.

ठाकुर ने कहा कि यदि हिन्दू को अन्य मत पंथो के लोगो को स्वीकार करना आता हैं तो प्रतीकार करना भी आता हैं. उन्होने कहा कि जेहादी घर घर गाँव गाँव में यह दिन के समय जब घर के पुरुष घर नहीं होते, यह घुसपैठ करते हैं, रेकी करते हैं. आवश्यकता इस बात कि हैं कि इनकी आधार, जनम प्रमाण पत्र और राशन कार्ड के माध्यम से पूरी जांच होनी चाहिए .

उन्होने आम समाज से भी आग्रह किया कि कोई भी बिना जांच के इन्हे अपने घर, दुकान किराए पर ना दे.

इस अवसर पर संत सर्वेश्वरनन्द सरस्वती ने हिन्दू समाज को शास्त्र के साथ शस्त्र विद्या में भी निपुण होने का आग्रह किया. उन्होने कहा कि जहां एक और प्रत्येक घर में हम गीता, राम चरितमानस का प्रतिदिन पाठ करें वहीं अपनी अगली पीढ़ी को धर्म से भी जोड़े.

इस अवसर पर अवाहदेवी मंदिर कमेटी के पुजारी आनंद पांडे ने भी जहां हनुमान चालीसा का पाठ करवाया वहीं, समाज को अपने आस पास मंडराते खतरों से भी आगाह किया.

—————

/ विशाल राणा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now