Top News
Next Story
NewsPoint

मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को फिर मिला छह माह का सेवा विस्तार

Send Push

देहरादून, 28 सितंबर . उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को एक बार फिर से सेवा विस्तार मिल गया है. इसके आदेश भी जारी हो गए हैं. इस बार राधा रतूड़ी को छह माह का सेवा विस्तार मिला है. वे मार्च 2025 तक इस पद पर बनी रहेंगी.

राज्य की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी का सेवाकाल 30 सितंबर को पूरा हो रहा था. उनके कार्यकाल पूरा होने से पहले ही चर्चाओं के बाजार गर्म थे कि उन्हें दोबारा सेवा विस्तार मिल सकता है. आदेश जारी होने के साथ इस पर मुहर भी लग गई है. उत्तराखंड शासन की ओर से जारी पत्र के अनुसार मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को 1 अक्टूबर 2024 से 31 मार्च 2025 तक छह महीने का सेवा विस्तार दिया गया है.

उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को एक साल के अंदर छह-छह महीने का दूसरा सेवा विस्तार दिया गया है. मुख्य सचिव राधा रतूड़ी का पहला सेवा विस्तार 30 सितंबर को खत्म हो रहा है. राधा रतूड़ी को इसी साल 31 मार्च 2024 को रिटायर होना था, लेकिन धामी सरकार ने मुख्य सचिव राधा रतूड़ी को छह महीने का विस्तार देते हुए उनका कार्यकाल 30 सितंबर 2024 तक बढ़ा दिया था. राधा रतूड़ी वर्ष 1988 बैच की आईएएस अधिकारी हैं, जो प्रदेश के कई जिलों में जिलाधिकारी के अलावा शासन ने कई अहम पदों पर रह चुकी हैं. प्रदेश में ब्यूरोक्रेसी की मुखिया के तौर पर एक महिला अधिकारी को सेवा विस्तार मिलने से कई सामाजिक संगठन भी खुशी जता रहे हैं. हालांकि मुख्य सचिव की रेस में अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन भी बने थे. उनके नाम की भी लगातार चर्चा चल रही थी. फिलहाल अब आगामी छह महीने का सेवा विस्तार मिलने के बाद इन सभी चर्चाओं पर विराम लग गया है.

/ कमलेश्वर शरण

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now