Top News
Next Story
NewsPoint

सीमा पार से आकर बॉर्डर पर खेत में गिरा मिला पाकिस्तानी ड्रोन

Send Push

बीकानेर, 01 अक्टूबर . नीलकंठ पोस्ट के 6 बीजीएम गांव के पास एक खेत में मंगलवार को भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर ड्रोन मिला है. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. यह पाकिस्तानी ड्रोन खाजूवाला के रोही इलाके में तारबंदी से महज एक किलोमीटर की दूरी पर मिला. सूचना मिलने पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स और पुलिस अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची. ड्रोन को जब्त कर जांच शुरू कर दी गई है.

बीएसएफ की 114 बटालियन के कमांडेंट महेंद्र सिंह ने बताया कि जहां यह ड्रोन मिला है, वहां से जीरो लाइन पास में ही है. यह ड्रोन पाकिस्तान से आकर मुमताज अलादीन नाम के किसान के खेत में गिरा था. दोपहर में पशुपालक मोहम्मद हुसनैन अलादीन भेड़-बकरियां और गाय चराने गया था. वहां उसने सबसे पहले ड्रोन देखा. उसने गांव के मुमताज अलादीन को इसकी सूचना दी. मुमताज ने पुलिस और बीएसएफ के अधिकारियों को सूचना दी थी. टीम मौके पर पहुंची तो खेत में ड्रोन पड़ा हुआ मिला. आसपास सर्च अभियान चलाया गया. ड्रोन से जुड़े इनपुट के बारे में जानकारी ली जा रही है.

आमतौर पर पाकिस्तान से बड़ी मात्रा में ड्रग्स बॉर्डर के जरिए सप्लाई की जाती है. ऐसे में अंदेशा है कि आसपास के क्षेत्र में ड्रग्स के फेंकने के बाद यह ड्रोन लौट नहीं पाया और यहीं गिर गया. पिछले कुछ महीनों में बीकानेर के अलावा श्रीगंगानगर और अनूपगढ़ जिले में सरहदी क्षेत्र में ऐसी घटनाएं ज्यादा देखने को मिल रही हैं. हालांकि बीएसएफ और पुलिस की चौकसी से लगातार कार्रवाई की जा रही है. बीएसएफ ने ड्रोन को अपने कब्जे में ले लिया है और गहनता से जांच की जा रही है.

—————

/ रोहित

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now