Top News
Next Story
NewsPoint

सड़कों के हालात पर मेयर शैली ओबेरॉय ने एमसीडी आयुक्त को लिखा पत्र

Send Push

नई दिल्ली, 28 सितंबर . दिल्ली नगर निगम की मेयर शैली ओबेरॉय ने आज एमसीडी आयुक्त को एक पत्र लिखा है . शैली ने एमसीडी आयुक्त से सोमवार यानी 30 सितंबर को शाम पांच बजे तक निगम के तहत आने वाली सड़कों के निर्माण और रखरखाव की स्थिति की जानकारी देने को कहा है .

शैली ओबेरॉय ने आयुक्त से कुछ सवाल पूछे हैं और मेयर ने बताया कि चालू वित्त वर्ष में बहुत सारी परियोजनाओं को उन्होंने खुद मंजूरी दी है . उन्होंने पूछा है कि वित्तवर्ष में सड़क परियोजनाओं के लिए विभिन्न बजट शीर्षों के अंतर्गत कौन-कौन सी धनराशि आवंटित की गई है? यदि पैसे सड़क निर्माण और रखरखाव में खर्च नहीं हो रहे हैं और क्यों नहीं हो रहे हैं इसका कारण भी बताए .

शैली ने बताया कि एमसीडी ने सड़क निर्माण के लिए 1,000 करोड़ और मेयर के विवेकाधिन कोष के तहत 500 करोड़ का बजटीय प्रावधान रखा है, जिसका उपयोग चालू वित्त वर्ष 2024-25 में किया जाएगा . उन्होंने बताया कि पूरी दिल्ली की अधिकांश कॉलोनियों में एमसीडी की सड़कें खराब हालत में है .

शैली ओबरॉय ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि दिल्ली की अधिकांश कॉलोनियों में एमसीडी की सड़कें बहुत खराब स्थिति में हैं . इससे न केवल दिल्ली के सभी निवासियों के लिए यात्रा करना मुश्किल हो रहा है, बल्कि गड्ढों के कारण दुर्घटना का खतरा भी बढ़ गया है. टूटी सड़कों के कारण सड़क पर धूल भी बढ़ती है, जो दिल्ली में वायु प्रदूषण का एक बड़ा कारण है.

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में एमसीडी की सड़कों के रखरखाव और निर्माण का कार्य समय से नहीं किया जा रहा . निर्माण के कार्यों में किसी भी तरह की देरी से दिल्ली में प्रदूषण के स्तर पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा .

/ माधवी त्रिपाठी

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now