Top News
Next Story
NewsPoint

सुगौली में रेल पुलिस ने 6 करोड़ का चरस किया बरामद,तीन तस्कर गिरफ्तार

Send Push

पूर्वी चंपारण,26 सितम्बर .सुगौली रेल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कारवाई करते हुए छह करोड़ की चरस के साथ तीन अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया है.

इसकी जानकारी देते गुरूवार को रेल पुलिस उपाधीक्षक उमेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली थी,कि अंतरराज्यीय गिरोह के तस्करो के द्वारा भारी मात्रा में मादक पदार्थ ले जाया जानेवाला है. जिसकी सूचना पर रेल पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर विनय तिवारी ने तत्काल एक विशेष छापेमारी टीम का गठन किया.

रेल पुलिस अधीक्षक के द्वारा गठित टीम का नेतृत्व करते हुए रेल पुलिस उपाधीक्षक उमेश कुमार,रेल पुलिस इंस्पेक्टर संतोष कुमार और रेल प्रभारी थानाध्यक्ष सुगौली नंदनी कुमारी सहित पुलिस बल की टीम ने सुगौली जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर एक पर संघन जांच अभियान शुरू किया. जांच के दौरान पुलिस टीम को देख दो संदिग्ध लोग भागना चाहे पर चौकन्ना पुलिस टीम ने खदेड़ कर दोनों को पकड़ लिया.

टीम के द्वारा जांच करने पर दोनों के बैग से आधा-आधा किलो का बारह पैकेट चरस बरामद किया गया. जिसका कुल वजन

छह किलो एक सौ दस ग्राम चरस है.बरामद चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में छह करोड़ रुपए कीमत आंकी गई है. डीएसपी श्री कुमार ने बताया कि पकड़ाए लोगों में पूर्वी चंपारण जिले के रामगढवा थाना के रघुनाथपुर वार्ड-8 ग्राम बेलहिया के शकुर मियां का पुत्र असलम आलम (30) वर्ष और जैनूल अंसारी का पुत्र मुमताज अंसारी (35) वर्ष है. जिनके निशानदेही पर मुख्य सप्लायर रामगढवा थाना के चाडवां निवासी सिजाउद्दीन अंसारी का पुत्र नेमुल्लाह अंसारी को गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तार तस्करो के अनुसार उक्त चरस को नेपाल के अफजल नामक व्यक्ति से खरीदी गई है.और इस चरस को दिल्ली और हरियाणा भेजा जाना था. जहाँ बुआ जी नाम की एक महिला को चरस की सप्लाई देना था. उन्होंने बताया कि तीनों पर एनडीपीएस का केस दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

/ आनंद कुमार

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now