Top News
Next Story
NewsPoint

अगर हम बहुमत से जम्मू-कश्मीर का विधानसभा चुनाव जीते तो पीओके होगा भारत का हिस्सा : योगी

Send Push

जम्मू, 26 सितंबर . उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि अगर हम बहुमत से जम्मू-कश्मीर का विधानसभा चुनाव जीतते हैं तो आप देखेंगे कि पीओजेके जल्द ही भारत का हिस्सा बन जाएगा. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चल रहे विधानसभा चुनाव ऐतिहासिक प्रकृति के हैं और इसका परिणाम एनसी, पीडीपी और कांग्रेस के मुंह पर तमाचा होंगे. 1990 में इन पार्टियों ने पाकिस्तान और आतंकवाद का समर्थन किया था. अब जब प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर की धरती से आतंकवाद का सफाया कर दिया है, तो ये पार्टियां यहां फिर से आतंकवाद को पुनर्जीवित करने की वकालत कर रही हैं.

योगी आदित्यनाथ एक अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मैदान में उतरे भाजपा उम्मीदवारों के लिए जम्मू के विजयपुर के रामगढ़ में रैली को सम्बोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को भाजपा को भारी बहुमत से जिताना चाहिए, ताकि पाकिस्तान अधिकृत जम्मू-कश्मीर (पीओके) का भारतीय संघ में विलय हो सके. उन्होंने कहा कि वर्तमान में पाकिस्तान की स्थिति भयावह है. देश टूट रहा है. पाकिस्तान में एक किलो आटे की कीमत 500 रुपये है. इसके विपरीत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देते हैं और 60 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है, जिसे बढ़ाकर 7 लाख रुपये कर दिया गया है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से ही करतारपुर कॉरिडोर खुला है. आज जम्मू-कश्मीर आतंकवाद की राजधानी के बजाय पर्यटन की राजधानी के रूप में जाना जाता है. योगी ने कहा कि पहले अमरनाथ यात्रा पर खतरे थे लेकिन आज पूरे देश में भक्त बम बम भोले के नारे लगाते हुए आ रहे हैं और भगवान शिव की खुशबू देश के सभी हिस्सों में ले जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि लाखों लोग माता वैष्णो देवी मंदिर में आ रहे हैं. 70 वर्षों तक जम्मू-कश्मीर को बर्बाद करने के लिए एनसी, कांग्रेस और पीडीपी पर निशाना साधते हुए योगी ने कहा कि यह पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार थी, जिसने पश्चिमी पाकिस्तान के शरणार्थियों और वाल्मीकियों को मतदान का अधिकार दिया जिन्हें जम्मू-कश्मीर पर शासन करने वालों ने इन अधिकारों से वंचित कर दिया था.

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उनके बेटे उमर अब्दुल्ला पर बरसते हुए योगी ने कहा कि ये वही पार्टियां थीं, जिन्होंने 1990 में आतंकवाद का समर्थन किया और जब कश्मीर उबल रहा था, तब यूरोप और इंग्लैंड में छुट्टियां मनाईं. मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में भारी मतदान एक नया इतिहास लिख रहा है और भाजपा का विरोध करने वालों को करारा जवाब दिया जाएगा.

—————

/ बलवान सिंह

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now