Top News
Next Story
NewsPoint

अमेठी हत्याकांड : पुलिस ने नाटकीय ढंग से चंदन को भेजा जेल

Send Push

रायबरेली, 05 अक्टूबर .अमेठी में हुए सामूहिक हत्याकांड के मुख्य आरोपित चंदन वर्मा को नाटकीय ढंग से न्यायाधीश के सामने पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.शनिवार को दीवानी न्यायालय में आरोपित का दिनभर इंतजार होता रहा, लेकिन अमेठी पुलिस ने नाटकीय ढंग से अदालत में न पेश कर सत्र न्यायालय के न्यायाधीश के आवास पर शाम को पेश किया जबकि अधिवक्ता और मीडिया रायबरेली में दिनभर इंतजार करते रहे. रायबरेली पुलिस को भी इसकी जानकारी तब हुई जब चंदन वर्मा को जिला जेल में दाखिल किया गया. हालांकि न्यायालय में भारी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात रही.

दरअसल अमेठी में शिक्षक की परिवार सहित हत्या करने के मुख्य आरोपित को रायबरेली में न्यायाधीश के सामने पेश करना था लेकिन जिस तरह हत्याकांड को लेकर लोगों में आक्रोश है उसे देखते कहीं चंदन लोगों के आक्रोश का शिकार न हो जाए, इस वजह से अमेठी पुलिस ने रास्ते में ही अपना प्लान बदल दिया और उसे कोर्ट न ले जाकर जिला सत्र न्यायाधीश के आवास पर पेश किया, जहां से विभिन्न औपचारिकताएं पूरी कर उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. वहीं दीवानी न्यायालय में आरोपित की प्रतीक्षा में बैठे अधिवक्ता शाम तक इंतजार करते रहे.

उल्लेखनीय है कि रायबरेली के गदागंज क्षेत्र के सुदामापुर निवासी शिक्षक सुनील(35), उनकी पत्नी पूनम(30), बेटी सृष्टि (6) व समीक्षा(2) की अमेठी के आहोर्वा भवानी में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी जिसके बाद पुलिस ने मुख्य आरोपित चंदन वर्मा को नोएडा के जेवर से गिरफ्तार किया था.

/ रजनीश पांडे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now