Top News
Next Story
NewsPoint

बंदोबस्ती को लेकर जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित

Send Push

नालंदा, 28 सितम्बर . मंजीत कुमार बन्दोवस्त पदाधिकारी -सह -अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में शनिवार को विशेष सर्वेक्षण एवं बन्दोवस्त संबंधित गिरियक प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय परिसर में जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया .

इस कार्यक्रम में रैयतों के बीच उपस्थित अनेक जन प्रतिनिधियों ने जन संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सर्वे कार्य में आ रही समस्याओं का जिक्र किया गया.

बंदोबस्त पदाधिकारी- सह- अपर समाहर्ता महोदय ने तो 700 के भीड़ को सम्बोधित करते हुए जन प्रतिनिधियों द्वाय उठाए गए समस्याओं का बिन्दुबार जवाब दिया.साथ हीं उनके द्वारा स्पष्ट किया गया कि सर्वे कार्य के लिए रैयत को कौन सा कागजात शिविर कार्यालय को उपलब्ध कराया जाना है और कौन सा कागजात उपलब्ध कराना आवश्यक नही है. जिसमें मुख्यत; वंशावली, खतियान और वकास्त जमीन एवम कैथेलिपी में लिखे गए केवाला को लेकर विशेष रूप से जन प्रतिनिधियों ने प्रश्न किया गया.

जिसमें उन्हें बताया गया कि स्वघोषणा प्रपत्र-2) स्वः अभिप्रमाणित सादे कागज पर वंशावली बनाकर जमा करे . साथ हीं वंशावली में बेटी के नाम को भी अंकित करे. इसके लिए कही जाने की जरूरत नहीं है. खतियान यदि है तो सलग्न करे अगर नहीं है तो खतियान संलग्न करने की आवश्यकता नही है. वकास्त जमीन के रैयतीकरण हेतु भूमि सुधार उप समाहर्ता, राजगीर के यहां आवेदन दें. केवाला कैथेलिपि में है तो उसे हिंदी में अनुवाद करवाकर जमा किये जाने की बात कही गयी.

/ प्रमोद पांडे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now