Top News
Next Story
NewsPoint

अलवर यूआईटी के श्मशान घाट तोड़ने की कार्यवाही से लोगों में आक्रोश, वन मंत्री के घर के बाहर किया प्रदर्शन

Send Push

image

अलवर , 26 सितंबर . शहर के बुध विहार स्थित वार्ड नंबर 1 में बुधवार को यूआईटी द्वारा डेढ़ सौ वर्ष पुराने श्मशान घाट को अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया गया. कार्रवाई से स्थानीय लोगों में जबरदस्त आक्रोश हैं. गुरुवार सुबह लोग श्मशान घाट पर एकत्र हुए और यूआई टी की कार्रवाई का कड़ा विरोध किया. इसके बाद रैली के रूप में वाहनों में सवार होकर सभी लोग प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए मिनी सचिवालय पहुंचे. यहां आक्रोशित लोगों ने गेट पर बैठकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. इसके बाद उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया.

आक्रोश में सर्व समाज के बैनर तले प्रदर्शन किया गया.

पार्षद दुर्गा प्रसाद ने बताया हमने इस श्मशान घाट का टिन सेट लगवाने के लिए डेढ़ साल पहले प्रदर्शन किया. इसके बाद टिन शेड लगा था. कल यूआईटी के अधिकारियों द्वारा बिना किसी सूचना के श्मशान घाट की भूमि पर कार्रवाई गई. जिससे लोगों में आक्रोश हैं.

स्थानीय व्यक्ति मोहन सिंह सिसोदिया का कहना है यूआईटी ने जो कल कार्य किया है वह बहुत गलत है. हमारा श्मशान घाट तोड़ के उन्होंने अच्छा नहीं किया. उनका कहना है अगर यूआईटी दोबारा शमशान घाट बनवाती है तो सही रहेगा. अन्यथा आने वाले समय में बस्ती के सभी लोग यहां आकर प्रदर्शन करेंगे और उसका जिम्मेदार जिला प्रशासन होगा.

शमशान घाट पर यूआईटी की कार्रवाई से आक्रोशित लोगों ने वन मंत्री संजय शर्मा के घर के बाहर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने मंत्री संजय शर्मा और प्रशासन के खिलाफ के नारे लगाए.

—————

/ मनीष कुमार

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now