Top News
Next Story
NewsPoint

आधी आबादी को सम्मान देने के लिए मंइयां योजना मुख्यमंत्री का सशक्त कदम : कल्पना सोरेन

Send Push

लोहरदगा, 8 अक्टूबर . राज्य सरकार के मंइयां सम्मान योजना यात्रा के तहत लोहरदगा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए विधायक कल्पना सोरेन ने कहा कि मुख्यमंत्री हेमंत दादा ने राज्य की आधी आबादी को सम्मान देने के लिए यह आंदोलनकारी और सशक्त कदम उठाया है.

कल्पना ने कहा कि आज मंईयां सम्मान योजना की तीसरी किस्त जारी कर दी गई है. रक्षा बंधन में बहनों को तोहफा दिया गया था और अब नवरात्रि में आधी आबादी को सम्मान मिला है. उन्होंने कहा कि झारखंड में पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने बहन-बेटियों के सम्मान में इस तरह के क्रांतिकारी सोच को धरातल पर उतरने का काम किया है, जो देश में चर्चा का विषय बना हुआ है.

कल्पना ने कहा कि विपक्षी भारतीय जनता पार्टी और उनके सहयोगियों ने अब तक राज्य में डबल इंजन की सरकार होते हुए कुछ नहीं किया है. विपक्षियों ने एक पीआईएल गैंग बना रखा है, जो सरकार के किसी भी काम को रोकने के लिए पीआईएल दाखिल करते हैं और इसीलिए यहां के युवाओं को नौकरी देने के बाधा उत्पन्न होती है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अबिलम्ब झारखंड का पैसा दे. ये पैसा झारखंड की जनता का है. इससे हमारे राज्य का विकास होगा.

इस मौके पर सभा को मंत्री बेबी देवी, दीपिका पांडे सिंह, जोबा मांझी, महुआ मांजी, सुखदेव भगत सहित अन्य लोगों ने भी संबोधित किया.

—————

/ गोपी कृष्ण कुँवर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now