Top News
Next Story
NewsPoint

नवादा के एंबुलेंस कर्मचारी ने दिया अनिश्चित हड़ताल का अल्टीमेटम ,विधायक ने कार्रवाई का दिया अश्ववासन

Send Push

बार बार ठीकेदार बदलने पर वेतन भुगतान में समस्या व कर्मचारियों को हटाने का सता रहा है डर

नवादा, 05 अक्टूबर .जिले भर के एम्बुलेंस कर्मचारी शनिवार को नवादा जिले के हिसुआ विधायक नीतू कुमारी के नरहट स्थित आवास पर मिलकर अपनी समस्या से जुड़े आवेदन देकर समाधान की मांग की.

विधायक नीतू ने समस्याओं के निदान का अश्ववासन दिया .कर्मचारियों ने बताया कि हम लोग सभी एम्बुलेंस कर्मचारी दस सालों से एम्बुलेंस के माध्यम से मरीज की सेवा कर रहे हैं. फिर भी इधर पांच माह से हम लोगों का मानदेय भुगतान नहीं किया गया है. कई बार कम्पनी बदलने से एम्बुलेंस स्टाफ का वेतन कम्पनी लेकर भाग गई है. कर्मचारियों ने बताया कि हम लोगों का जब तक वेतन का भुगतान नही होता है एवं एसीओ का ट्रांसफर रोकने का कार्य नही किया गया तो हम लोग सभी एम्बुलेंस कर्मचारी हड़ताल के लिए बाध्य हो जायेगें.

उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस पर कार्य कर हमारा जीवन यापन एवं बच्चों की परवरिश हो रहा है. इतना ही नही हम लोग 102 एम्बुलेंस को हैंड ओभर भी नही करेंगे. इस मामले में हिसुआ विधायक नीतू कुमारी ने बताया कि हम एम्बुलेंस कर्मचारियों के साथ हैं. इनके समस्या को लेकर सिविल सर्जन से बात हुई है. सरकार एवं स्वास्थ्य मंत्री से भी आग्रह करेंगे. उन्होंने बताया कि एम्बुलेंस कर्मचारी ठीकेदार के अंदर में काम कर रहे थे. अब नया ठीकेदार आ गया है तो पुराने कर्मचारी को नही हटाएं और उनका बकाया वेतन का भी भुगतान जल्द करें. नया ठीकेदार आने से कर्मचारियों को हटाने एवं ट्रांसफर का डर सता रहा है. इन लोग लम्बे समय से काम कर रहे हैं. कोई शिकायत नही है तो हटा देने से इनके समक्ष आर्थिक संकट उतपन्न हो जाएगा. परिवार का भरण पोषण की समस्या उतपन्न हो जाएगी. विधायक ने बताया कि सभी विषयों पर सिविल सर्जन से बात कर एम्बुलेंस कर्मचारियों का समस्या का समाधन कराया जाएगा.

—————

/ संजय कुमार सुमन

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now