Top News
Next Story
NewsPoint

दो सुनारों के घर में डकैती करने वाला गैंग का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

Send Push

image

image

सुनसान इलाकों के घरों में डालते थे डाका, छोटे दुकानों में बेचते थे चोरी के जेवर

रामगढ़, 6 अक्टूबर . जिले के वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र में दो सुनारों के घर में डाका डालने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ लिया है. इस गैंग के दो शातिर अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद जेवर को गलाने वाला दुकानदार भी पकड़ा गया. पुलिस ने लूटे गए जेवर को भी बरामद किया है. इस मामले की जानकारी रविवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान रामगढ़ एसपी अजय कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि 21 और 26 सितंबर को ग्राम सोनडीहा में संतोष सोनी और बब्लू सोनी के घर में छह अज्ञात हथियारबंद अपराधियों ने घर में घुसकर डाका डाला था. इस दौरान उन लोगों ने घर में रखे जेवर और नगद रुपए लूट लिए थे.

चरही के श्रृष्टि ज्वेलर्स में मिले लूटे गए जेवर

एसपी ने बताया कि रामगढ़ एसडीपीओ परमेश्वर प्रसाद के नेतृत्व में बनी विशेष टीम लगातार छापेमारी कर रही थी. टेक्निकल सेल की सहायता से इस टीम ने अभियुक्तों का पता लगाया और दो अपराधियों को पकड़ा. इनमें वेस्ट बोकारो ओपी के अतना गांव निवासी दीपक कुमार और भदवा गांव निवासी शमीम खान उर्फ सनी खान शामिल है. उन दोनों की गिरफ्तारी के बाद उस ठिकाने का भी पुलिस को पता चला, जहां चोरी के जेवर खपाए जाते थे. उनकी निशानदेही पर लूटे गए सामान को चरही स्थित श्रृष्टि ज्वेलर्स दुकान से बरामद किया गया. इस दौरान दुकान के मालिक रविंद्र सोनी को भी पकड़ा गया.

डकैतों का रहा है आपराधिक इतिहास

एसपी अजय कुमार ने बताया कि बब्लू सोनी और संतोष सोनी के घर में डकैती कांड को अंजाम देने वाले 6 अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी की जा रही है. सभी अपराधियों की क्रिमिनल हिस्ट्री रही है. यह लोग वैसे घरों को अपना निशाना बनाते थे जो सुनसान इलाके में बने होते थे. संतोष सोनी के घर में अपराधी शाम 7:00 बजे ही घुस गए थे. जब संतोष सोनी के परिजन घर में घुस रहे थे, इसी दौरान चुपके से अपराधी भी उनके घर में दाखिल हो गए. इसके बाद उन लोगों ने जेवर और नगदी लूट लिया.

चोरी के जेवर गला कर बनाए जाते थे बिस्किट और कॉइन

एसपी ने बताया कि डकैतों के द्वारा लूट गए जेवर को श्रृष्टि ज्वेलर्स के मालिक रविंद्र सोनी के द्वारा तुरंत गला दिया जाता था. सोने के जेवर को गला कर वह बिस्कुट और कॉइन बना देता था. छापेमारी के दौरान 24 कैरेट के वजन का सोने का बिस्किट भी बरामद किया गया है. इसके अलावा गलाया हुआ 1 किलो चांदी भी पुलिस को मिला है. रविंद्र सोनी की दुकान से 12 जोड़ा चांदी का पायल, 6 पीस चांदी का चेन और चांदी का बिस्किट भी बरामद हुआ है. इस घटना में प्रयुक्त एक स्प्लेंडर बाइक जेएच 02 बी 6392 भी जप्त किया गया है.

—————

/ अमितेश प्रकाश

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now