Top News
Next Story
NewsPoint

हाथरस में एमजी पॉलिटेक्निक में छात्रों ने रिजल्ट को लेकर हंगामा किया

Send Push

image

हाथरस, 07 अक्टूबर . जनपद के एमजी पॉलिटेक्निक के 80 प्रतिशत के लगभग छात्र फेल हो गए हैं. परीक्षा के रिजल्ट को लेकर भारी संख्या में छात्रों ने कॉलेज में सोमवार को जमकर धरना प्रदर्शन किया. इस मौके पर पहुंचे विद्यालय प्रशासन और स्थानीय पुलिस छात्रों को समझाने का प्रयास कर रही है लेकिन छात्रों की मांग कि उनकी कॉपी पुन: चेक कराई जाए, बिना रिचेक की फीस जमा करवाएं.

जिले के मुरलीधर गजानन पॉलिटेक्निक के 80 फीसदी छात्रों को फेल का रिजल्ट आया है. छात्रों का आरोप है कि उन्हें जान बूझकर फेल किया गया है. उनके माता-पिता ने कर्ज लेकर यहाँ फीस जमा की थी. उन लोगों को छह-छह सब्जेक्ट में फेल कर दिया है. एक बच्चे के पिता तो गली-गली जाकर कपड़ों की फेरी लगते हैं, उसका भी यही दर्द था. बच्चों का कहना है कि जो छात्र छह सब्जेक्ट में फेल हैं उसका 500 रुपये प्रति सब्जेक्ट के हिसाब से रि-चेक की फीस जाएगी. इस तरह से 3000 रुपये जमा करने पर भी गारंटी नहीं है कि वह पास हो जाएंगे. जिनकी पांच सब्जेक्ट से ज्यादा में बैक है उनको पुन: उसी क्लास में पढ़ना पड़ेगा और दोबारा पूरी साल की फीस जमा करनी पड़ेगी. अगर हम लोग इतने ही बेवकूफ होते तो फर्स्ट सेमेस्टर में भी हम फेल हो जाते. आखिर क्या कारण रहे की फाइनल ईयर में 80 परसेंट छात्रों को फेल कर दिया गया है.

वहीं खबर लिखे जाने तक विद्यालय में छात्रों का हंगामा जारी है और पुलिस व पॉलिटेक्निक प्रशासन के लोग छात्रों को समझाने बुझाने में जुटे हुए हैं. एक शिक्षक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि अबकी बार पूर्वांचल में कॉपियां चेक होने के लिए भेजी गई थी जो किसी शिक्षक ने नहीं चेक की है. कंप्यूटर से स्कैन करके मार्किंग की गई है जिसके कारण ज्यादातर बच्चे फेल हुए हैं.

—————

/ मदन मोहन राना

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now