Top News
Next Story
NewsPoint

खराब सामग्री, मिट्टी सरकने से लखनऊ की सड़कों पर बढ़ रहे गड्ढे

Send Push

लखनऊ,28 सितम्बर . लखनऊ शहर में खराब सामग्री के उपयोग, मिट्टी के सरकने, गिट्टी के बहने से सड़कों पर गड्ढे बढ़ रहे हैं. तेजी से बढ़ते गड्ढों से सड़क पर चलने वाले लोगों को शारीरिक कष्ट पहुंच रहा है. वहीं प्रतिदिन बड़े गड्ढों के कारण सड़क दुर्घटनाएं भी हो रही हैं. बीते दिनों कैसरबाग गोल चौराहा, हजरतगंज का हलवासिया मार्केट मार्ग, विकास नगर पावर हाउस तिराहा जैसी सड़कों पर गड्ढों को कुछ दिनों की मेहनत के बाद भरकर मरम्मत किया जा सका. इसी दौरान लखनऊ विश्वविद्यालय के सामने सड़क पर सीवर के कार्य के बाद मिट्टी सरकने से बड़ा गड्ढा हो गया. जिसे मरम्मत करने में लोक निर्माण विभाग की टीम जुटी है,फिर अभी कार्य पूरा नहीं हो सका.

बारिश के दौरान सड़क पर गड्ढों की गिनती बढ़ रही है. इसी बीच गीतापल्ली कॉलोनी में सड़क पर गड्ढा हो गया है. गीतापल्ली निवासी निलेश चौहान ने बताया कि सड़क पर गड्ढा होने से आवागमन में तो कोई दिक्कत नहीं हुई है. फिर भी रात के वक्त उधर से गुजरने वाले वाहन को रोक पाना मुश्किल है. गीतापल्ली कालोनी में गड्ढा होने की जानकारी स्थानीय जनप्रतिनिधि को भी दी गयी और उन्होंने मौके पर आकर निरीक्षण भी किया है. बावजूद नगर निगम के निरीक्षक से लेकर महापौर तक वार्ता जारी है. सड़क मरम्मत को लेकर अभी तक कोई ठोस हल नहीं निकल सका है.

इसी तरह भातखण्डे संस्कृति विश्वविद्यालय के पीछे से समाजवादी पार्टी के महानगर कार्यालय आने वाली सड़क नीचे की ओर धंस रही है. वहीं इसी सड़क पर एक स्थान पर गड्ढा हो गया है. सड़क पर रफ्तार भरते वाहनों को गड्ढा से बच के निकलना पड़ रहा है, नहीं तो दुर्घटना को आमंत्रित कर वाहन सवार चोटिल हो रहे हैं.

उप्र राज्य परिवहन निगम के सामने वाली सड़क पर भी तीन दिन पूर्व में गड्ढा हो गया था. इस गड्ढा को शनिवार की सुबह के वक्त पुरानी ईंटों से भरा गया है. फिलहाल सड़क मरम्मत का कार्य अधूरा है.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के जनपदों में सड़कों के खस्ताहाल स्थिति को लेकर बैठक की और दस अक्टूबर तक गड्ढा वाली सड़कें, मरम्मत मांग रही सड़कों को दुरुस्त करने को निर्देशित किया था. बैठक के बाद लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने सड़क मरम्मत व निर्माण संबंधित दूसरे विभागों के अधिकारियों से वार्ता कर कार्य की शुरुआत की है.

/ श.चन्द्र

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now