Top News
Next Story
NewsPoint

सीबीआई ने रिश्वत मामले में रायबरेली कोच फैक्टरी के सामग्री अधीक्षक समेत तीन को किया गिफ्तार

Send Push

नई दिल्ली, 9 अक्टूबर . केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रिश्वत लेने के आरोप में रायबरेली के माडर्न कोच फैक्टरी के मुख्य डिपो सामग्री अधीक्षक सहित तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है.

सीबीआई ने बुधवार को बताया कि रायबरेली के मॉडर्न कोच फैक्टरी के मुख्य डिपो सामग्री अधीक्षक रणजीत, वार्ड अधिकारी अरविंद और एक निजी व्यक्ति रिंकू कुमार को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी पर आरोप है कि इन्होंने गुगल पे के माध्यम से शिकायतकर्ता से 30 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी. यह रिश्वत मुंबई स्थित एक कंपनी के प्रमोटर से उसकी फर्म द्वारा आपूर्ति की गई खेपों को मंजूरी देने के एवज में मांगी गई थी.

सीबीआई के मुताबिक आरोपित अधिकारियों ने शिकायतकर्ता के मुंबई स्थित ट्रेडिंग फर्म के द्वारा आपूर्ति की गई वस्तुओं (सुरक्षा चश्मे) को मंजूरी देने के लिए फैक्टरी के ऑनलाइन टेंडर को लेकर रिश्वत की मांग की थी. शिकायतकर्ता को आरोपितों ने कई कॉल किए थे, जिसमें उसकी सामग्री की मंजूरी के लिए रिश्वत की मांग की गई थी. शिकायतकर्ता ने उनकी मांग की अनदेखी की, जिसके बाद उसे 28 अगस्त 2024 को कोच फैक्टरी से एक आइटम को अस्वीकृत कर दिया गया और इससे संबधित एक अस्वीकृति पत्र भेजा गया. इसके बाद आरोपितों ने शिकायतकर्ता को फिर कॉल कर रिश्वत की मांग की थी.

इस बात की सीबीआई से शिकायत करने के बाद शिकायतकर्ता ने आरोपितों के निर्देशानुसार निजी व्यक्ति के खाते में गुगल पे से 30 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए. रिश्वत की राशि की भुगतान की पुष्टि होने के बाद सीबीआई ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई ने रायबरेली में आरोपितों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों की तलाशी ली, जिसमें आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए. मामले की जांच जारी है.

—————

/ बिरंचि सिंह

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now