Top News
Next Story
NewsPoint

नगर क्षेत्र में बढ़ते बंदर व लंगूरों के आंतक से निजात दिलाने की प्रशासन से की मांग

Send Push

गोपेश्वर, 30 सितम्बर . चमोली जिला मुख्यालय के नगर पालिका परिषद के अंतर्गत बढ़ते बंदरों और लंगूरों के आतंक से निजात दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को नगर क्षेत्र के नागरिकों ने एक ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया है.

ज्ञापन के माध्यम से डीवाईएफआई के गजे सिंह बिष्ट, अधिवक्ता देवेंद्र गुंसाई का कहना है कि एक लंबे समय से नगर क्षेत्र में बंदरों और लंगूरों का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि लोगों को घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया है. आये दिन बंदर और लंगूर लोगों पर झपटा मार कर उन्हें घायल कर देते हैं. हालिया दिनों में एक पुलिस सिपाही पर पुलिस लाइन में और कालेज जाते हुए बीटेक के एक छात्र पर बंदरों ने हमला कर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया था. उनका यह भी कहना है कि ऐसी दशा में स्कूल जाते छोटे बच्चों और नौकरी पेशा करने वाले लोगों के सामने गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है. यहां तक कि घरों के अंदर घूस कर भी बंदर और लंगूर लोगों को परेशान करने लगे हैं. ऐसे में वन विभाग और पालिका को चाहिए की इन उत्पाती बंदर और लंगूरों को पकड़ कर नगर क्षेत्र से बाहर छोड़ दे. उन्होंने जिलाधिकारी से इस संबंध में ठोस कार्रवाई करने की मांग की है.

ज्ञापन में एडवोकेट हरीश पुजारी, गजे सिंह बिष्ट, अधिवक्ता देवेंद्र गुंसाई, सीपीएम के जिला सचिव भूपाल सिंह रावत, भवान सिंह चौहान, मदन मिश्रा, संदीप फरस्वाण आदि के हस्ताक्षर हैं.

/ जगदीश पोखरियाल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now