Top News
Next Story
NewsPoint

कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जसरोटा विस में जनसभा को किया संबोंधित, भाषण के दौरान तबीयत बिगड़ी, जीएमसी भर्ती

Send Push

कठुआ, 29 सितंबर . कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन जसरोटा विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोंधित किया और कांग्रेस प्रत्याशी ठाकुर बलबीर सिंह के समर्थन में वोट डालने की अपील की. इसी बीच भाषण के दौरान कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें उपचार के लिए जीएमसी कठुआ ले जाया गया. उपचार के बाद कठुआ से रवाना हुए.

जनसभा को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा कि मैं जसरोटा में पहली बार आया हूं क्योंकि मैं कर्नाटक से हूं. जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दो चरण समाप्त हो गए हैं जबकि तीसरा चरण जिसका प्रचार आज शाम को 5ः00 बजे समाप्त हो जाएगा. भाजपा पर कटाक्ष करते हुए खड़गे ने कहा कि भाजपा ने पिछले 10 वर्षों में आपके जीवन में ब्रेक लगाया है, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री अपने भाषण में युवाओं को 5 लाख नौकरी देने के वादे कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं पूछता हूं कि पिछले 10 वर्षों में आप कहां थे, पांच वर्षों में अपने नौकरियां क्ंयू नहीं दी. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में जैसे ही कांगेस और एनसी गठबंधन की सरकार बनेगी तो सबसे पहले एक लाख नौकरी के पद जो खाली पड़े हैं उन पदों को तुरंत भरने का काम किया जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा ने 15-15 लाख का जो वादा किया था वह भी इनका टाइय-टाइय फीस रहा. उन्होंने कहा ना तो पैसे मिले ना नौकरी मिली ना किसानों को एसपी मिली है उन्हें जनता कभी माफ नहीं करेगी. जनता इसका जबाव 1 तारीख को अपने मत का प्रयोग कर देगी.

उन्होंने कहा कि देश में जो तरक्की हुई है वो पंडित जवाहरलाल नेहरू की वजह से हुई है बड़े-बड़े कारखाने, रेल लाइन, सड़के, बिजली, पानी का इंतजाम, स्कूल के इंतजाम, हॉस्पिटल कांग्रेस ने अपने समय में बनाए हैं और बाद में मोदी जाकर रिबन काट के लोगों को विकास का नाम देकर गुमराह करते हैं. गरीब लोगों का शोषण हो रहा है और यह कहते हैं कि विकास हो रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा ने कुछ नहीं किया सिर्फ कांग्रेस को गालियां देने का काम करते हैं. भाजपा वाले जगह-जगह भड़काऊ भाषण देते हैं, ऐसा भाषण देने से देश का नुकसान होता है. खड़गे ने कहा कि जब संविधान बना था उस दौरान भाजपा वालों ने गांधी जी, पंडित जवाहरलाल नेहरू और बाबा साहब अंबेडकर जी का अपमान किया था. कांगेस ने संविधान बचाने के लिए मोहिम चलाई जिसमें राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक पैदल यात्रा की और लोकतंत्र को बचाने के लिए उन्होंने कष्ट सहन किया और भाजपा वाले वोटो के लिए आपसे झूठ बोलने के सिवाय और कुछ नहीं कर रहे. उन्होंने कहा कि 2021 में दरबार मूव की प्रथा जो भाजपा ने बंद की है उसको फिर से शुरू कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा जम्मू कश्मीर में चुनाव तो करवाना ही नहीं चाहती थी लेकिन हम शुक्रगुजार हैं सुप्रीम कोर्ट के जिन्होंने जम्मू कश्मीर में जल्द चुनाव करने के आदेश दिए और चुनाव हुआ. खड़गे ने कहा कि भाजपा वाले कहते हैं कि कांग्रेस वालों ने बहुत भ्रष्टाचार किया, मैं उन्हें पूछता हूं पीएम केयर फंड का हिसाब कौन देगा, इलेक्शन में इलेक्ट्रोल बांड की जांच भी नहीं होने दी और अपने मित्रों के 16 हजार करोड रुपए के कर्ज माफ किया उनका हिसाब कौन देगा. जबकि किसानों का एक रूपेय का कर्जा माफ नहीं किया लेकिन जब कांग्रेस में मनमोहन सरकार थी तो 72 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया गया.

—————

/ सचिन खजूरिया

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now