Top News
Next Story
NewsPoint

मंडलायुक्त ने कश्मीर मैराथन की तैयारियों की समीक्षा की

Send Push

जम्मू, 1 अक्टूबर . संभागीय आयुक्त कश्मीर विजय कुमार बिधूड़ी ने ऐतिहासिक कश्मीर मैराथन कार्यक्रम की व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई. बैठक में सचिव युवा सेवा एवं खेल सरमद हफ़ीज़, आयुक्त एसएमसी डॉ. ओवैस, उपायुक्त श्रीनगर डॉ. बिलाल मोहि-उद-दीन, निदेशक पुष्पकृषि सलीम उल रहमान, निदेशक पर्यटन राजा याक़ूब, निदेशक जेकेटीडीसी, निदेशक स्वास्थ्य सेवा कश्मीर, एसएसपी श्रीनगर, एसएसपी ट्रैफिक, आरएंडबी, स्पोर्ट्स काउंसिल, पीएचई के अधिकारियों के अलावा चेवांग मोटअप पद्म श्री पुरस्कार विजेता उपस्थित थे.

बैठक में श्रीनगर के पोलो ग्राउंड में मैराथन के आरंभ और समापन स्थल और प्रतिभागियों की सुविधा के लिए मार्ग की व्यवस्थाओं पर विस्तृत चर्चा हुई.

इस अवसर पर, मंडलायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग को पोलो ग्राउंड में क्रिटिकल केयर एम्बुलेंस की व्यापक व्यवस्था करने, कार्यक्रम स्थल और मार्ग के अन्य स्टेशनों पर आवश्यक उपकरणों के साथ चिकित्सा टीमों को तैनात करने का निर्देश दिया. इसके अलावा, उन्होंने गंभीर चिकित्सा आपात स्थितियों और अन्य निकटवर्ती स्वास्थ्य संस्थानों को पूरा करने के लिए मैराथन दिवस के लिए एसएमएचएस श्रीनगर में एक समर्पित केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया.

उन्होंने आपातकालीन स्थिति में चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए जल एम्बुलेंस की तैनाती के लिए एलसीएमए और एनडीआरएफ को तैयार रहने का भी निर्देश दिया.

उन्होंने पर्यटन निदेशक से कश्मीर मैराथन की सफलता के लिए विभिन्न स्टेशनों पर स्वयंसेवकों की सेवाओं को शामिल करने का भी आह्वान किया. वीसी, एलसीएमए को फव्वारों का संचालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया, जबकि आर एंड बी और एसएससीएल विभागों को गड्ढों को भरकर, मलबे को हटाकर और स्पीड ब्रेकरों को रंगकर सड़कों की चिकनी और साफ सतह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया. मंडलायुक्त ने केपीडीसीएल को कार्यक्रम स्थल पर रोशनी और बिजली की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए ताकि समय पढ़ने वाले उपकरणों और अन्य उपकरणों की कार्यप्रणाली में गड़बड़ी न हो. उन्होंने मैराथन के सुचारू संचालन के लिए विभिन्न विभागों के बीच प्रभावी संचार और घनिष्ठ समन्वय के लिए टीआरसी में नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निदेशक पर्यटन को निर्देश दिए.

/ राहुल शर्मा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now