Top News
Next Story
NewsPoint

एटीएम लूट के अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश, बीस हजार के इनामी सहित छह बदमाश गिरफ्तार

Send Push

जयपुर/झुंझुनू , 29 सितंबर . जिले की स्पेशल टीम एवं थाना कोतवाली पुलिस ने एटीएम लूट की योजना बनाते 20 हजार रुपये के एक इनामी सहित 6 बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने एक फॉर्च्यूनर गाड़ी व एटीएम तोड़ने के उपकरण ज़ब्त किए हैं.

एसपी शरद चौधरी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी डेनिस उर्फ नरेश बावरिया पुत्र रामचंद्र (24) निवासी श्रीकृष्णपुरा थाना धनुरी, जिला झुन्झुनू, विजय उर्फ भानू मीणा पुत्र झंडूराम (25) निवासी बामकाला ढाणी थाना बबाई, जिला नीमकाथाना हाल बीछवाल जिला बीकानेर, हाफिज खान पुत्र जुमा खान मेव (37) निवासी नसवारी थाना गोविन्दगढ, जिला अलवर, धर्मपाल मीणा पुत्र महावीर (45) निवासी बाड़ की ढाणी, तन दलेलपुरा थाना बबई जिला नीमकाथाना, रणवीर कोली पुत्र रतिराम (35) निवासी धांदुका थाना नूह सदर हरियाणा व मोहन लाल जाट पुत्र लालाराम (23) निवासी सगराणिया की ढाणी तन रामजी का गोल थाना गुढामालानी, जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया है.

एसपी चौधरी ने बताया कि रविवार को डीएसटी के कांस्टेबल अमित कुमार की सूचना पर थानाधिकारी पवन कुमार चौबे मय जाप्ता मण्ड्रेला तिराहा पहुंचे, जहां पहले से ही डीएसटी उनका इंतजार कर रही थी. पास ही हाउसिंग बोर्ड के मकानों के पास घने अंधेरे में एक सफेद रंग की फोर्चूनर गाड़ी खड़ी थी.

गाड़ी के अंदर बैठे हुए व बाहर ख़ड़े युवक एटीएम लूट की योजना बना रहे थे. फॉर्चूनर को चारों तरफ से घिरा देखकर टीम ने सभी को ज्यों के त्यों खड़े व बैठे रहने की हिदायत दी.

नाम-पता पूछने पर एक ने अपना नाम डेनिस उर्फ नरेश बावरिया, दूसरे ने विजय उर्फ भानू मीणा, तीसरे ने हाफिज खान, चौथे ने धर्मपाल मीणा, पांचवे ने रणवीर कोली एवं छठे ने मोहनलाल नाम बताया.

पूछताछ में बदमाशों ने सगीरा सर्किल तिराहे के पास स्थित एसबीआई बैंक एटीएम के गार्ड को बंधक बनाकर एटीएम तोड़ने की प्लानिंग करने के बारे में बताया. गाड़ी की डिक्की से एटीएम तोडने के औजार तथा विभिन्न प्रकार के गैस कटर, रस्सा, लोहे का हथोड़ा, कुल्हाड़ा, गाडी की पीछे वाली सीट के पास एक छोटा भरा हुआ गैस सिलेण्डर, एक लौहे की छैनी, एक लोहे की बड़ी छैनी, एक रिंच पाना, तीन पेचकस, दो मास्टर चाबियां, एक प्लास्टिक का रस्सा, एक प्लास्टिक का लोहे का हक लगा बैल्टनुमा रस्सा, एक लोहे का धारदार हथियार ज़ब्त किये गये.

सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया जाकर अन्य और भी वारदातों में संलिप्तता की संभावना पर गहनता से अनुसंधान जारी है. प्रारंभिक पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि झुंझुनूं व आसपास के क्षेत्र में ताबड़तोड से एटीएम लूट व अन्य लूट की वारदातों को अंजाम देने की फिराक में वे पूरी तैयारी से आये थे.

गिरफ्तार सभी आरोपी हार्डकोर किस्म के शातिर अपराधी हैं, जो अंतरराज्यीय स्तर पर भी वारदातों को अंजाम देते है. थाना धनूरी का हिस्ट्रीशीटर डेनिस उर्फ नरेश एटीएम लूट की वारदातें करने में माहिर हाफिज खान सहित अन्य बदमाशों को एकत्रित कर वारदात के लिये लाया था. डेनिश उर्फ नरेश के विरुद्ध कुल 18, विजय उर्फ भानू के विरुद्ध 15, धर्मपाल के विरुद्ध 14 और रणवीर के विरुद्ध एक आपराधिक मुकदमे दर्ज है.

—————

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now