Top News
Next Story
NewsPoint

महंत नृत्य गोपाल दास महाराज पूर्ण रूप से स्वस्थ : चंपत राय

Send Push

अयोध्या, 1 अक्टूबर . श्रीराम मन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास महाराज पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं. सोशल मीडिया में उनके निधन की खबरें भ्रामक और झूठी हैं. यह जानकारी मंगलवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट महामंत्री चंपत राय ने दी.

चंपत राय ने यहां जारी एक बयान में बताया कि श्रीराम मन्दिर ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास जी महाराज पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं. वे अपने निवास स्थान मणिराम दास छावनी, अयोध्या में हैं. मंगलवार को सोशल मीडिया और अन्य प्रचार माध्यमों पर महाराज जी के स्वास्थ्य को लेकर कुछ भ्रामक और झूठी खबरें प्रचारित और प्रसारित की गईं. जो समाज में भ्रांति और चिंता का कारण बन रही हैं.

चंपत राय ने लोगों से अपील की कि ऐसी भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें और न ही इन्हें फैलाएं. महाराज जी के स्वास्थ्य के बारे में सटीक जानकारी के लिए केवल अधिकृत स्रोतों पर ही भरोसा करें. सभी का कर्तव्य है कि शांति और सद्भाव बनाए रखें और किसी भी प्रकार की अफवाहों को फैलने से रोकें. चंपत राय ने राम भक्तों से अपील की कि उनके इस संदेश को अपने साथियों और भक्तजनों तक पहुंचाने में सहयोग करें.

मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास महाराज ने भी भ्रामक खबरों का खंडन किया है. उन्होंने कहा कि गुरु महाराज जी पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं. सुबह से ही सोशल मीडिया और कुछ अन्य प्रचार तंत्र के माध्यम से उनके स्वास्थ्य को लेकर भ्रामक समाचार प्रसारित किए जा रहे हैं, जो चिंतनीय और खेदपूर्ण है. कमल नयन दास ने महाराज जी के शिष्यों और सम्पूर्ण राम भक्तों से अपील की है कि वह इस प्रकार के दुष्प्रचार पर बिल्कुल ध्यान न दें.

———————-

/ पवन पाण्डेय

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now