Top News
Next Story
NewsPoint

कैथल: हरियाणा में ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का हो गठन,बेरोजगार ब्राह्मण को मिले ऋण: रणदीप सुरजेवाला

Send Push

कैथल, 29 सितंबर . राज्यसभा सांसद व कांग्रेस के महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि कांग्रेस के खून में ब्राह्मण समाज का डीएनए है. प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन होना चाहिए. उस बोर्ड का चेयरमेन भी ब्राह्मण समाज का ही कोई प्रबुद्ध नागरिक बनें. रणदीप सुरजेवाला रविवार को खुरानिया पैलेस में आयोजित ब्राह्मण सम्मेलन में बोल रहे थे. पूर्व सरपंच मोहनलाल शर्मा, कविराज, नरेश भारद्वाज, प्रदीप शर्मा, पीएल भारद्वाज ने उन्हें ब्राह्मण समाज की ओर से पगड़ी वह फरसा भेंट किया.

सुरजेवाला ने कहा कि ब्राह्मण कल्याण बोर्ड मे 100 करोड़ से 300 करोड़ का कोर्पस डाला जाए. शिक्षा के बाद जो ब्राह्मण का युवक अपना कारोबार करना चाहे उसे बिना किसी गारंटी के दो या चार प्रतिशत की ब्याज दर पर बिना गारंटी के लोन मिलने का प्रावधान किया जाए. उन्होंने कहा कि भाजपा ने ब्राह्मणों को दरकिनार करते हुए अर्श से फर्श पर ले जाने का काम किया है. भाजपा, नायब सैनी व खट्टर सिर्फ राजनीतिक लाभ के लिए तो ब्राह्म्ण समाज का इस्तेमाल करते है, लेकिन बाद में भाजपा द्वारा ब्राह्मण समाज को आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक पिछड़ेपन का शिकार क्यों होना पड़ता है. भाजपा ने हमेशा ब्राह्मणों का इस्तेमाल किया. 40 साल तक भाजपा की सेवा करने वाले जिनकी अध्यक्षता और नेतृत्व में ने हरियाणा में सत्ता हासिल की उसी रामविलास शर्मा को भाजपा ने दरकिनार कर बे तजुर्बेकार को मुख्यमंत्री बना दिया था.

एचएसएससी बोर्ड के पेपर में सवाल पूछ कर ब्राह्मणों का अपमान किया

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए मनोहर लाल खट्टर ने हमेशा ब्राह्मणों का अपमान किया. उन्हें फरसा भेंट करने आए ब्राह्मण को ही गर्दन काटने की धमकी दे डाली. एचएसएससी बोर्ड के पेपर में ब्राह्मण समाज के रंग के आधार पर अपशगुन वाला सवाल पूछना खट्टर सरकार की गंदी व घृणा से भरपूर सोच को प्रदर्शित करती है. लेकिन खट्टर ने चेयरमैन भारती पर कोई कार्रवाई न करके उन्हें तीन साल की एक्सटेशन देकर एचएसएससी बोर्ड का अध्यक्ष बना दिया. उस समय सबसे पहले भाजपा सरकार के खिलाफ मैने ही आवाज उठाई थी. और अब भारती क़ो अपना ओएसडी बना रखा है.

कैथल को आदित्य के रूप में मिला छोटा मिस्त्री

सुरजेवाला कहा कि आदित्य सुरजेवाला नौजवान है, उसके मन में कुछ नया करने की लालसा है. जब मैंने कैथल से चुनाव लड़ा तब मेरी भी उम्र 35 साल की थी. मैं इसलिए आपसे आदित्य के लिए वोट मांगने आया हूं. क्योंकि मुझे मालूम है कि उसके अंदर वो शक्ति है, गुण है और लालसा है कि वो कैथल क़ो बदल सकता है, कैथल में तरक्की कर सकता है, विकास कर सकता है. इसलिए आप आदित्य सुरजेवाला क़ो अपना एक एक वोट दें और इलाके क़ो तरक्की के रास्ते पर लेकर जाएं. मैंने आदित्य सुरजेवाला क़ो 3 काम बताएं है सेवा, काम और समर्पण. आपको मेरे तौर पर एक मिस्त्री मिला अब मैं आपको आदित्य सुरजेवाला के रूप में दूसरा छोटा मिस्त्री दे रहा हूं, आपके आशीर्वाद व मार्गदर्शन से ये मिस्त्री आपके अधूरे कार्यों क़ो पूरा करेगा, बाकी अगर कोई कसर रह जाएगी तो आपका अजीज रणदीप सुरजेवाला हर वो ताले क़ो खोल देगा जिसमें कैथल की तरक्की का रास्ता खुलेगा.

/ नरेश कुमार भारद्वाज

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now