Top News
Next Story
NewsPoint

वागड़ क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध :मुख्यमंत्री

Send Push

जयपुर, 9 अक्टूबर . मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार विकसित राजस्थान के लक्ष्य की ओर निरंतर कार्य कर रही है. ऐसे में अधिकारी-कर्मचारी आमजन को बिजली, पानी, चिकित्सा, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाएं सुलभता से उपलब्ध कराने के लिए कर्तव्यनिष्ठा एवं समर्पण भाव के साथ कार्य करें. उन्होंने इन कार्यों में कोताही बरतने वाले कार्मिकों पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री शर्मा बुधवार को डूंगरपुर के गुरुकुल संस्थान सभागार में आयोजित जिला स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार वागड़ क्षेत्र के सर्वांगीण विकास के लिए विशेष प्रयास कर रही है. उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के विकास कार्यों को पूर्ण गुणवत्ता के साथ पूरा करने एवं पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना के व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश दिए.

मौसमी बीमारियों की करें प्रभावी रोकथाम

मुख्यमंत्री ने कहा कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग मौसमी बीमारियों की प्रभावी रोकथाम करें. उन्होंने आमजन को त्वरित एवं सुलभ उपचार उपलब्ध कराने की दृष्टि से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों, उप स्वास्थ्य केंद्रों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं जिला अस्पताल पर दवाईयों की पूर्ण उपलब्धता एवं चिकित्सक एवं नर्सिंगकर्मियों की मौजूदगी सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने जल जीवन मिशन के कार्यों की विस्तृत समीक्षा भी की.

राइजिंग राजस्थान समिट के तहत गतिविधियों की ली जानकारी

शर्मा ने कहा कि सिंचाई विभाग डूंगरपुर जिले की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार किसानों को पर्याप्त सिंचाई का पानी उपलब्ध कराने के लिए विशेष कार्ययोजना भी बनाएं. उन्होंने जिला कलक्टर को जनकल्याणकारी योजनाओं व जिले में संचालित मुख्य विकास कार्यों को समयबद्ध रूप से पूरा करने के लिए निर्देशित किया. साथ ही, उन्होंने ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इनवेस्टमेंट समिट-2024’ के तहत जिला स्तरीय गतिविधियों के संबंध में जानकारी लेते हुए स्थानीय उद्योगों को बढ़ावा देने एवं रोजगार के नवीन अवसर सृजित करने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश प्रदान किए.

—————

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now