Top News
Next Story
NewsPoint

यमुनानगर: शहीद भगत सिंह जयंती पर हुई खालसा कालेज में स्लो साइकिल प्रतियोगिता

Send Push

यमुनानगर, 28 सितंबर . शहीद भगत सिंह की जयंती मनाने के लिए गुरु नानक खालसा कॉलेज, यमुनानगर के आंतरिक गुणवत्ता आश्वासन सेल आईक्यूएसी ने एक धीमी साइकिलिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया. इस कार्यक्रम में छात्रों और एनसीसी केडेटों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई. जिसमें भारत के महानतम क्रांतिकारियों में से एक की याद के साथ एथलेटिक्स की भावना का मिश्रण था.

शनिवार को कालेज प्राचार्य डॉ. हरिंदर सिंह कंग ने सभा को संबोधित करते हुए छात्रों को अपने समन्वय, एकाग्रता और शारीरिक सहनशक्ति को बढ़ाने के लिए साइकिल चलाने जैसी बाहरी गतिविधियों में सक्रिय रूप से शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया. दौड़ को संकाय के डीन डॉ. बोधराज ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. अपने संबोधन में, उन्होंने स्वस्थ और संतुलित छात्र जीवन को बनाए रखने में ऐसे आयोजनों की महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करते हुए छात्रों के बीच शारीरिक फिटनेस और एकाग्रता को बढ़ावा देने के महत्व पर जोर दिया.

शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रमुख डॉ. रणजीत सिंह ने छात्रों की उत्साही भागीदारी के लिए सराहना व्यक्त करते हुए कहा कि इस आयोजन ने एक अद्वितीय तरीके से फिटनेस को प्रोत्साहित करते हुए एक प्रतिस्पर्धी लेकिन मैत्रीपूर्ण माहौल को सफलतापूर्वक प्रज्वलित किया है. कौशल और धैर्य का प्रदर्शन करते हुए, हिमांशु और युविका ने प्रथम पुरस्कार हासिल किया, उसके बाद मनोज और तमन्ना दूसरे स्थान पर और करण और राजेश्वरी तीसरे स्थान पर रहे. कालेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष रणदीप सिंह जौहर ने आयोजकों और प्रतिभागियों के प्रयासों की सराहना की और छात्रों को शहीद भगत सिंह के अनुशासन, साहस और लचीलेपन के मूल्यों न केवल शिक्षा में बल्कि शारीरिक प्रयासों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया.

/ अवतार सिंह चुग

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now