Top News
Next Story
NewsPoint

'राइजिंग राजस्थान' जिला स्तरीय समिट में 1149.23 करोड़ के हुए एमओयू, 63 उद्यमियों ने किया निवेश

Send Push

image

डूंगरपुर, 4 अक्टूबर . मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के ‘विकसित राजस्थान’ के संकल्प को पूर्ण करने की मंशा अनुरूप राइजिंग राजस्थान इन्वेस्टर्स मीट के जिला स्तरीय समिट का जनजाति बहुल डूंगरपुर जिले से शुक्रवार को समारोह पूर्वक आगाज हुआ.

जिला प्रशासन, उद्योग विभाग तथा रीको इंडस्ट्री के संयुक्त तत्वाधान में होटल लेक व्यू सभागार में जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह, संयुक्त आयुक्त उद्योग विभाग जयपुर पी.एन.शर्मा, उपायुक्त टीएडी डॉ. सत्यप्रकाश कसवा, प्रदेश महामंत्री लघु उद्योग भारती राजस्थान योगेंद्र शर्मा के मुख्य आतिथ्य में समारोह पूर्वक किया गया. समारोह को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर ने जिले में बड़े स्तर पर किए गए इन्वेस्टमेंट के लिए इन्वेस्टर्स का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि निवेश को बढ़ावा देने तथा जिले में विकास को नए आयाम देने के लिए प्रशासन औद्योगिक इकाइयों को हर संभव सहायता प्रदान करेगा.

इस अवसर पर उन्होंने डूंगरपुर जिले में औद्योगिक क्षेत्र में संभावनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि इन निवेशों से जिले के लोगों को रोजगार उपलब्ध हो सकेगा. इस अवसर पर योगेन्द्र शर्मा प्रदेश महामंत्री लघु उद्योग भारती राजस्थान ने समिट में निवेशकों को क्षेत्र की भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार अधिक से अधिक निवेश करने का अनुरोध किया. उन्होंने रीको औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत की समस्या का एक दिन में समाधान करने के लिए जिला कलक्टर का धन्यवाद अर्पित किया. इसके साथ ही डूंगरपुर के कलाकार सोमपुरा एवं बांसड समाज के लोगों के कला को बढ़ावा देने, नव विकसित रामा इंडस्ट्रियल एरिया आसपुर में भूमि समतलीकरण करवाने तथा मुख्य सड़क बनवाने के लिए नियमानुसार सहयोग का अनुरोध किया. इस अवसर पर प्रवासी उद्यमी विनोद जोशी ने इन्वेस्टर्स से क्षेत्र की विविधता तथा आवश्यकताओं की जानकारी देते हुए अधिक से अधिक निवेश करने का आह्वान किया. उन्होंने जिले के बड़े उद्यमियों से अपने जिले में निवेश कर रोजगार के अवसर बढ़ाने का भी आग्रह किया. समारोह में पी.एन.शर्मा संयुक्त आयुक्त उद्योग विभाग जयपुर ने डूंगरपुर में निवेश की संभावनाओं पर पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी देते हुए राज्य सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं एवं योजनाओं की जानकारी प्रदान की. इस अवसर पर ब्रोशर का विमोचन भी किया गया. इस अवसर पर बड़ी संख्या में निवेशक, उद्यमी, गणमान्य नागरिक तथा अधिकारी, अतिरिक्त निजी सचिव नरेन्द्र पाल जैन सहित उद्योग विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे.

1149.23 करोड़ के हुए एमओयू

जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट में शिक्षा, फूड प्रोसेसिंग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, पर्यटन सहित अन्य क्षेत्रों में 63 इन्वेस्टर्स के 1149.23 करोड़ के एमओयू का हस्तानांतरण हुआ. इस अवसर पर जिला कलक्टर अंकित कुमार सिंह ने एमओयू उद्यमियों के साथ हस्तानांतरित करते हुए उन्हें प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित भी किया.

एक जिला एक उद्योग’ प्रदर्शनी को सराहा

इस अवसर पर ‘एक जिला एक उद्योग के तहत आयोजित प्रदर्शनी का अतिथियों एवं इन्वेस्टर्स ने अवलोकन किया तथा उत्पादों की सराहना की. उन्होंने मार्बल, ग्रेनाइट एवं स्थानीय कला-कृतियों की जानकारी लेते हुए कला को सराहा.

—————

/ संतोष

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now