Top News
Next Story
NewsPoint

मायावती ने कांग्रेस को बताया आरक्षण विरोधी

Send Push

लखनऊ, 29 सितंबर . बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस को आरक्षण विरोधी बताते हुए हरियाणा विधानसभा उपचुनाव में दलित समाज के लोगों से भाजपा-कांग्रेस को वोट न देने की अपील की है.

मायावती ने रविवार को सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा कि हरियाणा में हो रहे उपुचनाव के दौरान कांग्रेस लगातार दलितों की उपेक्षा व तिरस्कार कर रही है. इससे ये साबित होता है कि पार्टी में अभी सब कुछ ठीक नहीं है. ऐसे में दलित समाज के लोग कांग्रेस व भाजपा आदि को अपना वोट देकर इसे खराब न करें.

मायावती ने कहा कि हमेशा आरक्षण विरोधी रही कांग्रेस के नेता अब आरक्षण को समय आने पर खत्म करने की बात करते हैं. अतः दलित अपना वोट एकतरफा तौर पर बसपा को ही दें क्योंकि यही पार्टी उनके हित व कल्याण की सुरक्षा तथा संवैधानिक हक दिलाकर उन्हें शासक वर्ग बनाने के लिए लगातार संघर्षरत है.

साथ ही, जम्मू-कश्मीर में दलित वर्ग के लोगों को भी वहां कांग्रेस, भाजपा व अन्य किसी भी गठबंधन आदि के मिथ्या वादे व अन्य बहकावे आदि में नहीं आना है. बल्कि इनके दलित विरोधी इतिहास को ध्यान में रखते हुए अपना कीमती वोट एकतरफा तौर पर बसपा को ही दें, यही सभी से पुरज़ोर अपील है.

/ दीपक

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now